सरकार है बवाना अग्निकांड की ज़िम्मेदार - बीजेपी
सरकार है बवाना अग्निकांड की ज़िम्मेदार - बीजेपी
Share:

दिल्ली : अग्निकांड में 17 लोगों की दुखद मौत के बाद बीजेपी ने दिल्ली सरकार को घेरने की कवायद शुरू कर दी है. बीजेपी ने सरकार को हादसे का ज़िम्मेदार बताया है. बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने रविवार को कहा कि 'बवाना औद्योगिक क्षेत्र स्वीकृत औद्योगिक क्षेत्र है जिसकी देखरेख का ज़िम्मा पूरी तरह से दिल्ली सरकार के पास है.' बीजेपी सांसद आगे कहा कि यहां अवैध निर्माण ना हो ये देखना भी सरकार के दिल्ली स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (DSIIDC) का काम है.

लेखी ने फैक्टरी पर बाल मजदूरी का आरोप लगते हुए दिल्ली सरकार के श्रम विभाग से सवाल किये. फैक्टरी में पटाखे बन रहे थे लेकिन दिल्ली सरकार का अग्निशमन विभाग और पर्यावरण विभाग क्या कर रहा था? सांसद ने कहा कि जब सब कुछ दिल्ली सरकार के अधीन है तो एमसीडी पर उंगली क्यों उठायी जा रही है? लेखी ने कहा कि नॉर्थ एमसीडी ने फरवरी 2015 को ही हादसे वाली फैक्ट्री का लाइसेंस निरस्त करके DSIIDC को सूचित कर दिया था.

ऐसे में अब DSIIDC ही बताये की ये अवैध फैक्ट्री कैसे चल रही थी? सांसद लेखी ने नार्थ दिल्ली प्रीति अग्रवाल का वायरल हो रहे वीडियो के बारे में कहा 'उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा. वो नार्थ एमसीडी के उस रेसोल्यूशन के बारे में बात कर रही थी जिसे 2015 में पारित किया गया था.

मोदी ने कहा बजट लोक लोक-लुभावन नहीं होगा

बवाना हादसे में दिल्ली सीएम को बीजेपी समर्थकों ने घेरा

दिल्ली अग्निकांड में सरकार ने दिए जांच के आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -