Google ने ऐसे बचाई एक लड़की की जान
Google ने ऐसे बचाई एक लड़की की जान
Share:

टेक्नोलॉजी के इस दौर में जहाँ गूगल लोगो की जिंदगी को आसान बनाने का काम कर रहा है. वही, दूसरी और वह लोगो की जिंदगी बचा भी रहे है. उसी के चलते एक खबर सामने आयी है. खुदकुशी करने वाली एक लड़की की गूगल ने जान बचा ली. आपको बता दे प्रेम में धोखा खाने के बाद एक लड़की ने गूगल का प्रयोग खुद ख़ुशी करने के लिए किया.

लड़की ने जैसे ही गूगल पर खुदकुशी लिखा तो वह जवाब देख कर चौक उठी. गूगल ने लड़की के सवाल का जवाब एक फ़ोन नंबर देकर किया. जिसके साथ लिख था Need Help? India 

यह फ़ोन नंबर aasra नाम की एक साइट का है. साइट को ओपन करने पर लड़की ने ऊपर दिए गए 24 घंटे और 7 दिन चलने वाले नंबर पर कॉल की. जबकि साइट वालो ने लड़की से संपर्क कर उसे समझाया और काउंसिलिंग के लिए बुलाया. जिसके बाद लड़की तैयार हो गयी. इस तरह गूगल एक लड़की की जिंदगी बचाने में कामयाब रहा.

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

क्या आपको देशभक्ति से जुड़ी रिंगटोन ओर शायरी शेयर करने का शौक हो तो यह देख ले !

इन App के माध्यम से स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस को बना सकते है कुछ खास

Adobe फोटोशॉप की जगह पर काम में ले सकते है इन फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -