गूगल स्ट्रीट व्यू सर्विस को केंद्र सरकार ने अपनाने से किया मना
गूगल स्ट्रीट व्यू सर्विस को केंद्र सरकार ने अपनाने से किया मना
Share:

गूगल की स्ट्रीट व्यू योजना का सपना पूरा होने से पहले ही टूट गया. देश की गलियों, कोनो, पहाड़ों और कई जगहों की नजर रखकर, तस्वीरें मुहैया कराने वाली स्किम को फ़िलहाल केंद्र सरकार ने ख़ारिज कर दिया है.गृह मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ गूगल की स्ट्रीट व्यू योजना को लेकर सुरक्षा एजेंसियां चिंतित थीं। तर्क ये दिया गया कि इस योजना के तहत गलियों की तस्वीरें खींचकर इंटरनेट पर उपलब्ध कराना देश के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

एजेंसियों ने मीटिंग में ये भी जानकारी दी कि, मुंबई आतंकी हमले में इसी तरीके का इस्तेमाल हुआ था. पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक हेडली ने आतंकियों को हमले के सटीक इलाकों की तस्वीरें मुहैया कराई थीं. गृह मंत्रालय सूत्रों का कहना है कि गूगल स्ट्रीट व्यू योजना खारिज करने का फैसला सुरक्षा एजेंसियों और ख़ुफ़िया एजेंसियों की ओर से व्यापक विश्लेषण के बाद लिया गया है.

आपको बता दें कि गूगल अपने स्ट्रीट व्यू विकल्प के जरिये देश के अधिकतर हिस्सों को जद में लेना चाहता है. इसमें 3D तस्वीरों के माध्यम से पूरे 360 डिग्री पर गलियों के कोने-कोने को देखा जा सकता है. इसकी तस्वीरें कार, ट्रेकर, ट्राइसाइकिल, नाव और ऊंट आदि पर बैठकर ली जाती हैं. इन तस्वीरों को एक के बाद एक जोड़कर उस जगह का पैनोरमा शॉट तैयार किया जाता है. वर्तमान में गूगल स्ट्रीट व्यू का प्रयोग अमेरिका, कनाडा और कई यूरोपीय देशों में हो रहा है.

लीक हुई इस फेमस स्मार्टफोन की तस्वीर

इन फोन पर मिल रही है 6000 तक की छूट

फिट रहने के लिए पहने यह फिटनेस बैंड्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -