शाही सुल्तान स्वर्ण जड़ित विमान से आस्ट्रेलिया पहुंचे
शाही सुल्तान स्वर्ण जड़ित विमान से आस्ट्रेलिया पहुंचे
Share:


कैनबरा। मलेशिया के सुल्तान इब्राहिम इस्माइल ने एक बार फिर इसका परिचय दिया है। की वह दुनिया के विख्यात शाही सुल्तान है। आपको बता दे की इब्राहिम गुरुवार को जब स्वर्ण जड़ित विमान से पर्थ के हवाई अड्डे पर उतरे तो लोगों की आंखें फटी रह गईं। इब्राहिम पत्नी रजा जरिथ सोफिया के साथ आस्ट्रेलिया की यात्रा पर पहुंचे ।

इब्राहिम पश्चिम आस्ट्रेलिया के पर्थ शहर में एक शाही महल बनवा रहे हैं। दंपती निर्माण कार्य की प्रगति का मुआयना करने यहां आए हैं। दोनों आमतौर पर पश्चिम आस्ट्रेलिया में छुट्टियां बिताने आते रहते हैं।

जानकारी के मुताबिक सुल्तान इब्राहिम बोइंग-737 विमान से पर्थ हवाई अड्डे पर लैंड किया। विमान की लागत सौ मिलियन डॉलर (668 करोड़ रुपये) बताई जा रही है। इब्राहिम के मनमुताबिक विमान को तैयार करने में दो साल का वक्त लग गया था ।

इसमें डाइनिंग रूम, शयन कक्ष, शॉवर की सुविधा और तीन रसोई घर हैं। मलेशिया के सुल्तान पर्थ में वाटरफ्रंट के सामने तीन मंजिला इमारत बनवा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने पश्चिमी आस्ट्रेलिया के सरकार से 6.5 मिलियन डॉलर (43.44 करोड़ रुपये) में जमीन खरीदी थी। इब्राहिम की कुल संपत्ति एक अरब डॉलर बताई जाती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -