लड़कियों को इस तरह के फेस वाले लड़के आते है पसंद
लड़कियों को इस तरह के फेस वाले लड़के आते है पसंद
Share:

हम हर उस चेहरे की तरफ अट्रैक्ट होते जो खूबसूरत होता है, लेकिन साइकोलॉजिकल साइंस नमक जर्नल में पब्लिश एक स्टडी के अनुसार बताया गया कि महिलाओ को चौड़े चेहरे वाले पुरुष ज्यादा पसंद आते है, और वे उनके साथ दुबारा मुलाकात करना चाहती है. ये बात उनसे शादी करने या उनके साथ लम्बे समय तक रहने कि नहीं है बल्कि ब्रॉड फेस वाले मर्दो को शार्ट टर्म रिलेशनशिप के लिए पसंद किया जाता है.

सिंगापुर मैनेजमेंट यूनिवर्सिटी की साइकोलॉजिकल साइंटिस्ट कैथरीन वैलेंटाइन ने स्टडी को लीड किया था. उनके अनुसार हमारी रियल लाइफ स्टडी में पाया गया कि तीन मिनट कि मुलाकात में महिलाओं ने डॉमिनेन्ट और चौड़े चेहरे वाले पुरुषो को ज्यादा अट्रैक्टिव माना और दोबारा डेट पर जाने कि इच्छा जाहिर की.

विशेषज्ञों का ऐसा मानना है कि शार्ट टर्म रिलेशन में प्यार और इमोशंस से ज्यादा चेहरा मायने रखता है. चौड़े फेस से डॉमिनेंस, आक्रामकता और मजबूती झलकती है, इसलिए महिलाओं को ऐसे पुरुष ज्यादा पसंद आते है. चौड़े चेहरे वाले पुरुष में टेस्टोस्टेरॉन नामक मेल हॉर्मोन ज्यादा होता है. हालांकि ऐसे चेहरे वाले पुरुष में नकारात्मक गुण भी जुड़े होते है, शायद इसलिए महिलाऐं ऐसे पुरुषो से लम्बे समय में रिश्ते रखने से कतराती है.

ये भी पढ़े

ऐसे बनाये मैरिड लाइफ को सक्सेसफुल

फर्स्ट डेट की सफलता के बाद सेकंड डेट को यूं बनाएं खास

फर्स्ट डेट पर जा रहे हे तो रखे इन बातो का खास ख्याल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -