अदरक के तेल के इस्तेमाल से ठीक हो जाता है एड़ियों का दर्द
अदरक के तेल के इस्तेमाल से ठीक हो जाता है एड़ियों का दर्द
Share:

उम्र के बढ़ने के साथ साथ हमारे शारीर को बहुत सी सेहत संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, क्योंकि जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारी इम्यूनिटी पावर कमजोर हो जाती है और हमारे शरीर के अंदर बिमारियों से लड़ने की क्षमता कम हो जाती है. ऐसी ही एक समस्या है एड़ियों के दर्द की समस्या. कई बार एड़ियों में इतना तेज दर्द होने लगता है कि सहन करना मुश्किल हो जाता है. अगर आप भी एड़ियों के दर्द की समस्या से परेशान हैं तो अब आपको घबराने कि कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बातें जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपकी एड़ियों का दर्द गायब हो जायेगा

एड़ियों के दर्द से छुटकारा पाने के लिए अदरक के एक टुकड़े को लेकर छील लें, अब इसे बारीक़ टुकड़ों में काट ले, अब एक बर्तन में 2 कप पानी डालकर गैस पर रखें और जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें कटे हुए अदरक के टुकड़े डालें और इसे धीमी आंच पर थोड़ी देर तक उबलने दें,  आप चाहें तो इसमें नीबू के रस की कुछ बूंदे और एक चम्मच शहद भी मिला सकते हैं. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे आंच से उतार लें और फिर इसे छानकर इसका सेवन करें.

इसके अलावा अपने खाने में भी अदरक का इस्तेमाल करें और नियमित रूप से दिन में दो बार अदरक के तेल से अपनी एड़ियों की मालिश करें, ऐसा करने से आपको एड़ियों के दर्द से आराम मिल जायेगा.

 

जानिए क्या है अंकुरित लहसुन खाने के फायदे

सर्दी जुकाम से छुटकारा दिलाता है ये जूस

आँखों के इन्फेक्शन को दूर करते हैं ये नुस्खे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -