चढ़ाया हुआ नारियल निकल जाये खराब तो समझ लें की आप भाग्यशाली हो
चढ़ाया हुआ नारियल निकल जाये खराब तो समझ लें की आप भाग्यशाली हो
Share:

हमारा देश धार्मिक आस्था का केंद्र माना जाता है जिसमे कई प्रकार की परम्पराएँ व रीति रिवाज है जो प्राचीन काल से ही भारतीय संस्कृति का हिस्सा है. आज के समय में भी भारत में पूजा, यज्ञ व सभी धार्मिक क्रिया कलापों को विशेष महत्व प्राप्त है. जिसमे पूजा सामग्री भी विशेष महत्व रखती है और पूजा सामग्री की सबसे महत्वपूर्ण वस्तु नारियल है.

जब भी कोई व्यक्ति मंदिर जाता है वह अपने आराध्य को अर्पित करने के लिए नारियल अवश्य लेकर जाता है. किन्तु कई बार ऐसा होता है की उसके द्वारा अर्पित किया गया नारियल अन्दर से ख़राब निकलता है जिसकी वजह से हम किसी अशुभ घटना की आशंका से भयभीत हो जाते है. 

किन्तु इसके खराब निकलने पर भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यदि आपके द्वारा अर्पित किया गया नारियल अन्दर से खराब निकलता है तो इसका अर्थ है आपके आराध्य ने आपकी पूजा को स्वीकार कर लिया है. और जल्द ही आपने जिस उद्देश की प्राप्ति के लिए पूजा की है वह पूर्ण होने वाला है व आपको सभी मनोकामना जल्द ही पूर्ण होने वाली है.  

लेकिन ऐसा कभी-कभी ही होता है कि आपके द्वारा चढ़ाया गया नारियल खराब निकले. पर अधिकतर समय तो नारियल अच्छा ही निकलता है किन्तु इसका अर्थ यह नहीं की भगवान् को आपकी पूजा स्वीकार नहीं है और आपको आपके उद्देश की प्राप्ति नहीं होगी. आपको इस अच्छे नारियल को मंदिर में उपस्थित सभी भक्तों में बांट देना भी आपकी मनोकामना को पूर्ण करता है.

 

हर व्यक्ति को मनपसंद नौकरी दिलाता है ये उपाय

सौभाग्यशाली होता है वह इंसान जो सपने में देख ये

लौंग का यह उपाय किसी भी परेशानी को ज्यादा समय तक टिकने नहीं देता

आप भी जान लें हथेली की इन पांचों ऊंगलियों का महत्व होता है अलग-अलग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -