सुख और समृद्धि के लिए घर में लगाए बांस का पौधा
सुख और समृद्धि के लिए घर में लगाए बांस का पौधा
Share:

बांस के पौधे को घर में लगाना अच्छा माना जाता है. यह आपके घर में सुख और समृद्धि लाता है और आपकी सफलता को ऊपर ले जाने की क्षमता रखता है. अगर आपकी लाख कोशिशो के बाद भी आपको अपने कार्यक्षेत्र में मनचाही सफलता नहीं मिल रही है तो आपको अपने घर और ऑफिस में बांस का पौधा लगाना चाहिए. फेंगशुई में बांस के पौधे को बहुत महत्व दिया गया है. बांस संसार का अकेला ऐसा पौधा है जो हर वातावरण में हर मुश्किलों के बाद भी तेजी से बढ़ता है. इसी लिए इसे उन्नति, दीर्घ आयु और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है.

1-भारतीय वास्तु शास्त्र में भी बांस को बहुत शुभ माना गया है. मान्यता है कि जहां बांस का पौधा होता है वहाँ से बुरी आत्माएं दूर ही रहती हैं. भगवान श्री कृष्ण भी हमेशा अपने पास बांस की बनी हुई बांसुरी रखते थे.

2-सभी शुभ अवसरों जैसे मुण्डन, जनेऊ और शादी आदि में बांस का अवश्य ही उपयोग किया जाता है . बांस का पौधा घर के मुखिया के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है. जिस घर में यह लगा होता है उस घर के निवासियों को थोड़े से ही परिश्रम से अपने कार्यों में सफलता प्राप्त हो जाती है . उस घर में स्वत: ही धन, यश और समृद्धि का आगमन होता है. यह पौधा सुख समृद्धि, अच्छे भाग्य और अच्छे स्वास्थ्य का प्रतीक है.

3-आजकल बाजार में शीशे के जार में बहुत से फेंगशुई के बाँस के पौधे मिल जायेंगे जिसे आप आसानी से लाकर अपने घर में लगा सकते है .बाँस के इस पौधे को पूर्व दिशा में रखना चाहिए .

खड़े होकर कभी ना खाये खानाघर में रखे ये चमत्कारी पत्थरबुरी नज़र से बचना है तो अपने घर के बाहर लटकाये ये चीजे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -