पाक के पूर्व तेज गेंदबाज ने 'चीते' से की कोहली की तुलना
पाक के पूर्व तेज गेंदबाज ने 'चीते' से की कोहली की तुलना
Share:

भारत को अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में 6 विकेट की ऐतिहासिक जीत हासिल हुई. कल डरबन के किंग्समीड स्टेडियम पर 6 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसमे भारत ने अफ्रीका पर आसान जीत दर्ज की. अफ्रीका को भारत ने पहले वनडे में 6 विकेट से करारी मात दी. इस जीत में भारतीय कप्तान कोहली का सबसे अहम योगदान रहा, विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 33वां और अफ्रीकी जमीं पर पहला शतक लगाया. 

अफ्रीकी टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, और उसका यह फैसला भारतीय गेंदबाजी ने पूर्णतः गलत साबित कर दिया, अफ्रीका की शुरुआत काफी ख़राब रही, और उसका टॉप और मिडिल ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप रहा. अफ्रीका की ओर से कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने शानदार प्रदर्शन किया, डू प्लेसिस ने अपने वनडे करियर का 9वां और भारत के खिलाफ दूसरा शक जड़ा. अफ्रीका ने कुल 269 रन का स्कोर खड़ा किया, और भारत को 270 रन का लक्ष्य दिया. भारत ने रहाणे और कोहली के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 45 ओवर में मैच अपने नाम किया. 

भारत की जीत पर क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड तक ने भारतीय टीम को जीत की शुभकामनाएं दी. साथ ही इस ऐतिहासिक जीत पर रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी एक शानदार ट्वीट किया, और भातीय कप्तान कोहली के धड़ल्ले से रन बनाने की तुलना चीते की चाल से कर दी. शोएब ने अपने ट्वीट में लिखा, विराट कोहली द्वारा एक और सुपर रन चेज… जब पीछा करने की बात हो, तो या उसे चीता कर सकता है या फिर विराट कोहली… वेल डन!!

तो इस वजह से अनिल कपूर को पसंद है क्रिकेट ?

कोहली के विराट शतक ने बना डाले इतने सारे रिकॉर्ड

BAN vs SL लाइव अपडेट: तीसरे दिन लंका मजबूत, दोहरे शतक से चूके मेंडिस

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -