पितृपक्ष मेले में धमाके की साजिश रच रहे थे आतंकी
पितृपक्ष मेले में धमाके की साजिश रच रहे थे आतंकी
Share:

पटना। बिहार के गया से संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा गया है। पकड़े गए आतंकियों की संख्या दो बताई जा रही है। हालांकि बम ब्लास्ट कर सैकड़ों लोगों की जान लेने वाले संदिग्ध आतंकी को बिहार के गया से गिरफ्तार किया गया है। इनकी पूछताछ तौसीफ अहमद खान और शमा खान के तौर पर हुई है। दोनों संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ की जा रही है लेकिन अपनी पहचान बताने से वो इनकार कर रहे हैं।

ये गिरफ्तारी बिहार के गया जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र से हुई है। जहां दोनों राजेंद्र आश्रम के पास साइबर कैफे में बैठे थे। गिरफ्तार किए गए आतंकी में एक 2008 में हुए अहमदाबाद बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है तो दूसरे संदिग्ध आतंकी की डिटेल निकाली जा रही है। दोनों की गिरफ्तारी के बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पकड़े गए दोनों आतंकियों का संबंध अलकायदा से है।

आतंकियों से पूछताछ की जा रही है। पकड़ा गया आतंकी अहमदाबाद में हुए बम धमाके में शामिल था। माना जा रहा है कि ये आतंकी पितृपक्ष के दौरान लगने वाले मेले में किसी वारदात को अंजाम देने के प्रयास में थे। अब पुलिस इन आतंकियों से पूछताछ कर रही है। संभावना है कि इनसे महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

माना जा रहा है कि पितृपक्ष पर लगने वाले मेले में आतंकी किसी भी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। ऐसे में यहाॅं पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि गया में देश ही नहीं विदेशों से भी बड़े पैमाने पर लोग श्राद्ध, पिंडदान, तर्पण व पूजन कर्म हेतु पहुॅंचते हैं।

बिहार ने केंद्र को 7,636 करोड़ का, बाढ़ राहत प्रस्ताव भेजा

बिहार में लालू का साथ नहीं छोड़ेगी कांग्रेस, राहुल की विधायकों को दो टूक

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी से पार्टी हुई नाराज, हो सकती है जल्दी छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -