खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो अपनाएं ये लाइफ स्टाइल
खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो अपनाएं ये लाइफ स्टाइल
Share:

हर लड़की सुंदर दिखना चाहती है, पर क्या आप जानती हैं की चेहरे की खूबसूरती के साथ हमारा व्यक्तित्व भी खूबसूरत होना ज़रूरी होता हैं. लड़कियां अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं पर फिर भी कोई फायदा नहीं होता है, और इनके इस्तेमाल से आपकी स्किन को बहुत सारे साइड इफेक्ट्स हो सकते है. इसलिए आज हम आपको एक कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल आपकी ब्यूटी और आपकी पर्सनालिटी दोनों में ही निखार आएगा.

1- अगर आप खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो अपनी स्किन की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें. अपने चेहरे को धोने के लिए साबुन की जगह अच्छे ब्रांडेड फेस वाश का इस्तेमाल करे. अपनी बॉडी की स्किन को साफ करने के लिए दही, बेसन, हल्दी, दूध, टमाटर, खीरा, पपीता तथा शहद का इस्तेमाल करे. इन चीजों के इस्तेमाल से आपकी स्किन में चमक आ जाएगी.

2- अपने शरीर की स्वछता का पूरा ध्यान रखे और हमेशा समय पर खाना खाएं, हफ्ते में एक बार पार्लर जाकर अपने शरीर की मसाज करवाएं.

3- इस बात का हमेशा ध्यान रखें की अपने खाने में अधिक तेल का इस्तेमाल ना करें. और साथ ही अधिक चटपटा और मसालेदार खाना खाने से भी बचें. अधिक मात्रा में मीठे का सेवन ना करें. अगर आप इन सभी टिप्स को फॉलो करती है तो इससे आपका शरीर हमेशा स्वस्थ रहेगा और आपका सोंदर्य भी बढ़ेगा.

4- भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. अपने खाने में खीरा, गाजर, टमाटर, चुकंदर, अदरख, लहसुन, प्याज, पपीता, केला, सेब, संतरा, अमरूद और अन्य मौसमी फलों को शामिल करें. नियमित रूप से फ्रेश फ्रूट जूस का सेवन करें.

 

बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करती है कॉफ़ी

एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जाते हैं स्किन के सभी दाग धब्बे

आलू दूर कर सकता है आपके अंडरआर्म्स का कालापन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -