बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करती है कॉफ़ी
बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करती है कॉफ़ी
Share:

अधिकतर लोगों को कॉफ़ी पीना बहुत पसंद होता है, खासकर के सर्दियों के मौसम में इसे पीने से शरीर को गर्माहट मिलती है. पर क्या आप जानते हैं की कॉफ़ी के इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती में भी निखार ला सकते है, आइये जानते हैं कैसे-

1- अगर आपकी स्किन बहुत ज़्यादा ड्राई है तो एक बाउल में कॉफी ले लें, अब इसमें थोड़ा सा शहद डालकर अच्छे से मिलाये और इसे अपने चेहरे पर लगाकर हलके हाथो से  स्क्रब करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद डेड स्किन साफ हो जाएगी और साथ ही इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन अंदर से मॉश्चराइज़ हो जाती है जिससे स्किन की ड्राइनेस दूर हो जाती है.

2- अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा झड़ते हैं और साथ ही आप अपने रूखे बालों से परेशान हैं तो कॉफी के इस्तेमाल से आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं, इसके लिए एक बाउल में थोड़ी सी कॉफ़ी ले लें अब इसमें मेंहदी के पाउडर को डालकर पानी से घोल लें, अब इसे अपने बालों में लगाएं और सूख जाने पर धो लें, ऐसा करने से आपकी बालों से जुडी सभी समस्याएं दूर हो जाएगी. और आपके बालों में अच्छा कलर और चमक आएगी.

3- अपने चेहरे की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए कॉफी के पाउडर में टी-ट्री-ऑयल मिलाकर अपने चेहरे लगाकर हलके हाथो से  मसाज करें, ऐसा करने से आपकी स्किन से बढ़ती उम्र के लक्षण कम हो जायेंगे और आपके  चेहरे पर चमक भी आएगी.

 

एक रात में पिम्पल्स को दूर कर सकते हैं एलोवेरा और लैवेंडर आयल

टैनिंग की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

अंजीर के इस्तेमाल से निखारें अपनी त्वचा की रंगत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -