वित्त मंत्री ने व्यवस्था को दोषी ठहराया
वित्त मंत्री ने व्यवस्था को दोषी ठहराया
Share:

नई दिल्ली : पीएनबी के महाघोटाले पर आखिर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार देर शाम अपनी चुप्पी तोड़ी और इस घोटाले के लिए ऑडिटर्स और बैंक प्रबंधन को जिम्मेदार ठहरा दिया.वित्त मंत्री ने कहा कि ऑडिटर्स और प्रबंधन की विफलता के कारण इतना बड़ा घोटाला हो गया.

बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उल्टा सवाल किया कि 6 साल की ऑडिट में यह घोटाला क्यों नहीं पकड़ा गया. उन्होंने ऑडिट टीम से भी पूछताछ के संकेत दिए. वित्त मंत्री ने स्वीकारा कि बैंकों का प्रबंध तंत्र अपनी जिम्मेदारी पर खरा नहीं उतरा है, क्योंकि वे यह पता नहीं कर पाए कि उनके बीच में गड़बड़ी करने वालों को नहीं पकड़ पाए.

उल्लेखनीय है कि अपने बयान में अरुण जेटली ने निगरानी एजेंसियों को छोटे मामलों को शुरू में ही पकड़ लिए जाने की बात कही, ताकि ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति नहीं हो.उन्होंने निगरानी एजेंसियों को अनियमिताओं को पकड़ने के लिए नई प्रणालियों को अपनाने पर भी जोर दिया .उन्होंने आश्वस्त किया कि बैंकिंग प्रणाली के साथ धोखाधड़ी करने वालों सरकार जरूर पकड़ेगी.पंजाब नेशनल बैंक के इस महा घोटाले ने बैंकिंग  व्यवस्था की चूलें हिला दी हैं. बैंकों के प्रति अविश्वास का माहौल बना है.बैंककर्मियों की मिलीभगत से इतना बड़ा घोटाला हो सका.

 

यह भी देखें

भ्रष्टों के खिलाफ कार्रवाई में मंजूरी बनी रोड़ा

पीएनबी की रेटिंग में कटौती संभव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -