पीएनबी की रेटिंग में कटौती संभव
पीएनबी की रेटिंग में कटौती संभव
Share:

नई दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले के दुष्प्रभाव विदेश तक असर डालेगा इसकी कल्पना नहीं की थी , लेकिन रेटिंग एजेंसी फिच ने 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले के सामने आने के बाद पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को आज ‘रेटिंग वाच निगेटिव’ श्रेणी में डाल दिया. यह पीएनबी की रेटिंग घटाने का संकेत जैसा है. इस बड़े घोटाले ने आंतरिक एवं बाह्य जोखिम नियंत्रण तथा प्रबंधकीय निगरानी पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि इस बारे में फिच ने कहा, कि फिच रेटिंग ने पीएनबी में बड़े घोटाले के सामने आने के बाद उसे व्यावहारिकता रेटिंग की ‘रेटिंग वाच निगेटिव’ श्रेणी में रख दिया है.फिच के अनुसार, व्यावहारिकता रेटिंग से किसी वित्तीय संस्थान की ऋण विश्वसनीयता की जानकारी मिलती है तथा यह संबंधित निकाय की असफलता का सूचक भी है.हालाँकि फिच ने पीएनबी की वित्तीय स्थिति पर इसके असर को देखने के फिर रेटिंग वाच का विश्लेषण करने की बात कही है.

बता दें कि फिच ने कहा कि इस घोटाले से बैंक की छवि को धक्का पहुंचा है और इसका पूंजी बाजार पर भी असर हुआ है. 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले के सामने आने के बाद पंजाब नेशनल बैंक की की जिम्मेदारियों, संभावित वसूली तथा आंतरिक एवं बाह्य स्रोतों से नई अतिरिक्त पूंजी के प्रबंध की निगरानी के पश्चात् फिर इसकी रेटिंग वाच का विश्लेषण करेगा.

यह भी देखें

PNB पर सुब्रमण्यम स्वामी ने की बीजेपी की खिंचाई

पायलट के सपनों को लगे पंख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -