पुष्यनक्षत्र पर हुई जमकर खरीदारी, अब बारी धनतेरस की
पुष्यनक्षत्र पर हुई जमकर खरीदारी, अब बारी धनतेरस की
Share:

धनतेरस से पहले मिनी धनतेरस कहे जाने वाले पुष्यनक्षत्र पर इस बार धनबाद के बाजारों में जम कर खरीदारी हुई. इसमें इलेक्ट्रॉनिक, ऑटोमोबाइल, रीयल स्टेट, बर्तन बाजार और गहने शामिल थे. 

दशहर और पुष्यनक्षत्र के बाद अब देखना ये है कि धनतेरस में बाजार का माहौल कैसा रहेगा. पंडितों के अनुसार धनतेरस पर सोना, भूमि, भवन, वाहन, बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक सामान बही-खाता खरीदना शुभ होता है सो बाजार में इन चीजों की प्राय: दुकानों पर बेहतर कारोबार हुआ। 

इस बाजार में धनतेरस के लिए बुकिंग जोरों पर है। कारोबारी धनतेरस पर धनबाद में लगभग दो सौ करोड़ रुपए से अधिक के कारोबार का अनुमान लगाते हैं। हालांकि कारोबारियों की नजर 17 अक्टूबर को धनतेरस बाजार पर केंद्रित है। 

इस बार खरीदारों के लिए कार बाइक के कई नए सेगमेंट बाजार में है। शो रूम संचालकों की मानें तो पुष्य नक्षत्र पर शहर के विभिन्न शो रूम से लगभग पचास कारें डिलीवर हुई तो बाइक्स की संख्या डेढ़ सौ के पार रही। शो रूम से मिली जानकारी के अनुसार धनतेरस पर धनबाद के विभिन्न शो रूम से छह सौ से अधिक कार लगभग दो हजार बाइकों की डिलीवरी होगी।

इतना ही नहीं धनतेरस पर कारोबारियों ने आकर्षक ऑफर के साथ लेटेस्ट प्रोडक्ट मंगवाए हैं। सोने-चांदी के सिक्के खरीदने की परंपरा को देखते हुए कारोबारियों ने गोल्ड ज्वेलरी पर एक से बढ़कर एक ऑफर के साथ लेटेस्ट डिजाइन भी है।

 

निर्यात में पिछले 6 महीनो में हुई सबसे ज्यादा वृद्धि

दिवाली पर बीएसएनएल लाया 'लक्ष्मी प्रमोशनल' ऑफर

इस बार की दीवाली पर रहेगा GST और नोटेबंदी का असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -