पीएनबी के कर्ज घोटाले में 22 कर्मचारियों पर एफआईआर
पीएनबी के कर्ज घोटाले में 22 कर्मचारियों पर एफआईआर
Share:

पंजाब नेशनल बैंक की शिकायत पर सीबीआई की भोपाल शाखा ने शुक्रवार को धोखाधड़ी के मामले में पंजाब नेशनल बैंक के 22 कर्मचारियों और अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली.2011 से 2016 के दौरान कोयले के धंधे से जुड़े लोगों को कर्ज देने और कर्ज की सीमा बढ़ाने की कथित धोखाधड़ी को लेकर भोपाल और उज्जैन में एक साथ छापे मारे गए.

इस बारे में सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि बैंक के कर्मचारियों ने कोयला के कारोबार से जुड़े निजी लोगों को धोखाधड़ी से .कर्ज दिए जाने की सीमा बढ़ा दी .जिस आधार पर कर्ज दिया जाता है उन संपत्तियों का बहुत ज्यादा मूल्यांकन करते हुए ऋण दिया गया.लाभार्थियों और बैंक कर्मचारियों की साठ-गांठ से दस्तावेजों में हेरफेर कर धोखाधड़ी की जिससे बैंक को 80 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

बता दें कि इस अंतर राज्यीय धोखाधड़ी के मामले में आरोपियों के मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब के 47 दफ्तरों के साथ-साथ घरों की तलाशी ली गई है. इस दौरान जो दस्तावेज बरामद कर जब्त किए गए हैं ,उससे इस फर्जीवाड़े पर बड़ा खुलासा हो सकता है और बैंक के नुकसान की राशि बढ़ सकती है.  इस घटना से बैंक की साख भी प्रभावित हुई है.

यह भी देखें

 

यह देश है भारत का सबसे बड़ा निवेशक

तीन साल बाद देश में बैंक का अस्तित्व ख़त्म - निति आयोग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -