5000 करोड़ में बिक गए स्मिथ, देखें वीडियो
Share:

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तीनों प्रारूपों में खेलने वाले पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ का जन्म 2 जून 1989 को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हुआ था, स्मिथ के पिता रसायन विज्ञान में प्रोफेसर है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से काफी समय से कप्तानी कर रहे स्मिथ का हाल ही में एक विवाद में नाम आने के बाद टीम की कप्तानी से इस्तीफा मांग लिया गया. स्मिथ साथ ही न्यू साउथ वेल्स और सिडनी सिक्सर्स के भी खिलाड़ी है. विवादों के बाद आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल की कप्तानी से भी उन्हें हटा दिया गया है. 

लक्सरी ज़िंदगी जीने वाले स्मिथ की ऑस्ट्रेलिया में ही एक खूबसूरत सी गर्लफ्रेंड भी है जिसका नाम डेनी विलिस है. स्मिथ के पास बीएमडब्ल्यू सेडान और ऑडी R8 जैसी महंगी कार है. हाल ही में चल रहे एक विवाद के कारण स्मिथ का करियर खत्म होता दिखाई दे रहा है. 

दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज के दौरान स्मिथ ने कुबूल किया है कि उन्होंने टीम के साथ मिलकर बॉल टेम्परिंग की है, इस बॉल टेम्परिंग के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे है. स्मिथ को ICC ने एक मैच का प्रतिबंध लगाया है, वहीं ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने उनकी कप्तानी छीनकर उन पर एक साल का बेन लगाया है. इस विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियाई समर्थकों में भारी गुस्सा है, साथ ही स्मिथ को मीडिया से भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. बता दें, फ़िलहाल में ICC टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ पहले स्थान पर यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के साथ डॉन ब्रैडमेन जैसे बैट्समेन के साथ दूसरे नंबर की सर्वोच्च रैंकिंग है. 

IPL2018 : जानिए आईपीएल इतिहास में आंकड़ों की जादूगरी

जूनियर शूटिंग विश्व कप: मुस्कान के स्वर्ण से भारत शीर्ष पर

भारतीय सीनियर खिलाड़ियों पर नेपाल की नज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -