यह उपाय जो घर की नकारात्मक शक्ति को करते हैं पूरी तरह खत्म
यह उपाय जो घर की नकारात्मक शक्ति को करते हैं पूरी तरह खत्म
Share:

नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव से हर कोई बचना चाहता है, हर इंसान यही चाहता है कि उसे व उसके घर पर नकारात्मक ऊर्जा का कोई प्रभाव न हो। लेकिन असल में नकारात्मक ऊर्जा घर में दस्तक देने से पहले घर का दरवाजा नहीं खटखटाती, बल्कि वह तो अपना आसरा समझकर चली आती है। और फिर घर में परेशानी ही परेशानी नजर आने लगती है। मुसिबतों का पहाड़ सर पर टूट जाता है। अब सवाल यह उठता है, कि आखिर इस नकारात्मक शक्ति को घर से दफा कैसे किया जाए? अगर आप भी कुछ इसी प्रकार के सवालोें का जवाब ढूंढ रहे है, तो यहां पर हम कुछ ऐेसे ही सवालों के जवाब लेकर आये हैं, जिसे अपनाकर आप भी अपने घर से नकारात्मक शक्ति को पूरी तरह से खत्म कर सकते हैं।

अपने घर के दरवाजे के हैंडल में सिक्के लटकाना घर में संपत्ति जैसा सौभाग्य लाने का सर्वोत्तम मार्ग है। आप तीन पुराने चीनी सिक्कों को लाल रंग के धागे अथवा रिबन में बांध कर अपने घर के हैंडल में लटका सकते हैं। इससे घर के सभी लोग लाभान्वित होंगे। ये सिक्के दरवाजे के अंदर की ओर लटकाने चाहिए न कि बाहर की ओर।

घर को नकारात्मक ऊर्जा से मुक्त रखने के लिए पूर्व दिशा में मिट्टी के एक छोटे से पात्र में नमक भर कर रखें और हर 24 घंटे के बाद नमक बदलते रहें। 

भारतीय बाजारों में विंड चाइम उपलब्ध है। हवा चलने से जब यह टकराती हैं, तो बहुत ही मधुर ध्वनि उत्पन्न करती है, जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

फेंगशुई के अनुसार बांस के पौधे सुख-समृद्धि के प्रतीक हैं। इनसे परिवार के सदस्यों को पूर्ण आयु व अच्छी सेहत मिलती है। घर की बैठक में जहां घर के सदस्य आमतौर पर एकत्र होते हैं, वहां बांस का पौधा लगाना चाहिए। पौधे को बैठक के पूर्वी कोने में रखें। 

 

फेंगशुई की इस चीज को हाथ में पहनने से होते है अद्भुत फायदे

घर में अगर दुःख की घटा छा गई है, तो ले आइये यह एक चीज

घर में लाफिंग बुद्धा रखने से आती है खुशहाली और सम्पन्नता

फेंगशुई की मदद से करें घर में मौजूद तनाव को खत्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -