ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाला
ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाला
Share:

नई दिल्ली : 10 साल में ऑटो सेक्टर में बहुत कुछ बदल चुका है और जो कंपनियां धैर्य रख पाईं वो आज भी इलेक्ट्रिक वाहन बना रही हैं, भविष्य से आस लगाए बैठी हैं, ऑटो एक्सपो में ढेर सारे इलेक्ट्रिक वाहनों के कांसेप्ट ने यह साबित कर दिया है कि आने वाला समय इनका ही है, आखिर क्या वजहें रहीं जिनसे इलेक्ट्रिक वाहन इंडस्ट्री की नींव हिल गई थी? इलेक्ट्रिक स्कूटर बनने शुरू हुए तो कुछ डीलरों ने गलत वादों के साथ इसे पेश किया, जिसे बाद में वो निभा नहीं पाए. जिसके चलते कई कंपनियां बंद हुईं.

मगर अब फिर से दौर आया है जहा 35-40 किलो की बैटरी की बजाय अब लिथियम आयन बैट्री सिर्फ आठ किलो की होती है, शानदार लुक बेहतरीन माइलेज और लॉन्ग लाइफ सर्विसेस ने एक बार फिर ज्यादा विश्वास के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों का कमबैक करवाया है. हालांकि ईंधन की बढ़ती कीमते इसके प्रमख कारणों में सदा शामिल रहेगी. अब ई-स्कूटर 80 किलोमीटर की रफ्तार तक दौड़ सकते हैं.

इसके प्रति निर्माता अब गहराई से मंथन कर चुके हैं कि और वो जानते है कि आज इलेक्ट्रिक वाहन बनाना शुरू करें तो कल के कल सफल नहीं हो पाएंगे. धैर्य रखना पड़ेगा, हमने सरकार के साथ मिलकर चलने का सोचा और आज हम काफी सफलता पूर्वक वाहनों पर काम कर रहे हैं, अगर सरकार ई-स्कूटर पर सब्सिडी दे तो बड़ी जागरूकता फैलाई जा सकती है.

नई बाइक होंडा X-ब्लेड बनी ऑटो एक्सपो की शान

ऑटो एक्सपो में रफ़्तार की दीवानगी की झलक

ऑटो एक्सपो में छा रहे है एडवांस्ड स्कूटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -