ऑटो एक्सपो में रफ़्तार की दीवानगी की झलक
ऑटो एक्सपो में रफ़्तार की दीवानगी की झलक
Share:

नई दिल्ली :  दोपहिया वाहन बाजार में आया बूम देश में तेजी से बढ़ती युवाओं की संख्या के कारण है इसी के चलते दुनिया की सभी आटोमोबाइल कंपनियों का नजरिया भारत के प्रति बदला है. युवाओं की बाइकों को लेकर बदलती पसंद ने बाइक बाजार में भूचाल का दिया है. अब सस्ती और 100 व 125 सीसी के बाईक बाजार में 10 फीसदी का सालाना इजाफा और 200 व 400 सीसी क्षमता वाले बाजार में 30 से 40 फीसदी का इजाफा हो रहा है.

सिर्फ पांच वर्ष पहले देश के बाइक बाजार में 125 सीसी क्षमता की बाइकों की हिस्सेदारी 85 फीसद थी जो अब घट कर 65 फीसद हो गई है.बाइक बनाने वाली कंपनियों का कहना है कि अगले पांच वषरें में देश में बिकने वाली बाइकों में आधी से ज्यादा एक लाख रुपये से ज्यादा की कीमत की होगी और इनके इंजन की क्षमता भी 250 सीसी से ज्यादा की होगी.

इटली की बाइक कंपनी यूएम की भारतीय सब्सिडियरी यूएम लोहिया के सीईओ राजीव मिश्रा का कहना है कि आपको जानकर आश्चर्य होगा कि सिर्फ कुछ वर्ष पहले एक लाख रुपये से ज्यादा कीमत वाली बाइकों की बिक्री हर महीने 3500 होती थी. आज इनकी बिक्री 70 हजार हर महीने हो रही है. यानी सीधे तौर पर 25 गुणा की बढ़ोतरी, यह भारतीय बाईक बाजार के बदले माहौल को बताता है.

ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी ने पेश की ये शानदार कार

जब ऑटो एक्सपो में इस फ़िल्मी सितारे ने किया कुछ अलग

ऑटो एक्सपो 2018 होगा नई ऑटो पॉलिसी का बेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -