एग वाइट मास्क लगाने से बढ़ जाती है चेहरे की खूबसूरती

एग वाइट मास्क लगाने से बढ़ जाती है चेहरे की खूबसूरती

यह बात तो सभी लोग जानते हैं कि अंडा हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर क्या आपको पता है कि अंडे का सफेद भाग ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है. एग वाइट के इस्तेमाल से आप कोमल मुलायम और निखरी हुई त्वचा पा सकती हैं. एग वाइट स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने में मदद करता है. इसके इस्तेमाल से  एजिंग, फाइन लाइंस, झुर्रियां और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा मिलता है. इसके अलावा एग वाइट के इस्तेमाल से आप चेहरे के अनचाहे बालों से भी छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो अंडे के सफेद भाग को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धोएं. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद झुर्रियां दूर हो जाएंगी और एक्स्ट्रा ऑयल खत्म हो जाएगा. 

2- त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए एग वाइट में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ये त्वचा के खुले हुए रोम छिद्रों को भरने में मदद करता है. यह रोम छिद्रों को गहराई से साफ करता है जिससे झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. इसके अलावा इसके इस्तेमाल से फाइन लाइंस बेजान त्वचा जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं. जिससे आप लंबे समय तक जवान नजर आती हैं. 

3- अगर आपके चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या है तो अंडे के सफेद भाग को चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. 2 घंटे बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं ऐसा करने से आपके ब्लैकहेड्स गायब हो जाएंगे.

 

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है डैंड्रफ की समस्या

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है बेसन

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

?