मछली खाने से होते है ये बेहतरीन फायदे
मछली खाने से होते है ये बेहतरीन फायदे
Share:

मछली का सेवन करना सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी है, मछली में विटामिन, मिनरल और कई प्रकार के पोषक तत्व मौजूद होने के कारण मछली खाने से शरीर को सभी आवश्‍यक पोषक तत्‍व प्राप्‍त होते हैं, जो शरीर के लिए आवश्यक होते हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि मछली खाने से कैंसर की बिमारी दूर होती है, इसके साथ-साथ सामान्य बिमारी भी दूर होती है. तो आज हम जानेगे कि मछली खाने से क्या-क्या फायदे होते है.

मछली में पाए जाने वाले सेचुरेटेड फैट, अधिक मात्रा में प्रोटीन और ओमेगा-3 फैटी एसिड के कारण मछली का सेवन सेहत के लिए लाभकारी होता है जिसके चलते नॉनवेज के रूप में जो लोग मछली का ज्यादा मात्रा में सेवन करते हैं उनको सामान्य लोगों की तुलना में कैंसर होने का खतरा कम होता है. वैज्ञानिकों ने शोध में यह पाया है कि मछली खाने से कैंसर का खतरा कम होता है.

टूना और सालमन मछलियों में ओमेगा-3 फैटी एसिड की ज्यादा मात्रा होती है जो कैंसर होने की संभावना कम करता है, इसलिए टूना और सालमन मछलियों को खाने में ज्यादा सेवन करे. साथ ही मछली के सेवन से दिमाग तेज होता है और भूलने की बीमारी में भी फायदा होता है.

ये भी पढ़े

एसिडिटी की समस्या को दूर करता है हरी धनिया का जूस

इन त्योहारों में बनाइये पाइनएप्पल श्रीखंड

स्वस्थ आंखों के लिए इन चीजों का करें इस्तेमाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -