स्वस्थ रहने के लिए अपने खाने में शामिल करे ये आहार
स्वस्थ रहने के लिए अपने खाने में शामिल करे ये आहार
Share:

अगर आप हमेशा सेहतमंद रहना चाहते है तो इसके लिए अपनी डाइट खास ख्याल रखने की ज़रूरत होती है, और स्वस्थ रहने के लिए स्वस्थ आहारों का सेवन करना बहुत ज़रूरी होता है,पर बहुत बार हम कुछ चीजों का सेवन स्लिये नहीं करते है क्योकि हमें लगता है की ये चीजे हमारी सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है. पर हम आपको बता दे की ये चीजे प्रेग्नेंसी और सेहत के लिए फायदेमंद होती है,

1- कई लोगो को ऐसा लगता है की केले का सेवन करने से सर्दी जुकाम की समस्या हो सकती है पर हम आपको बता दे की अगर आप रोज एक केले का सेवन करते है तो इससे आप मोटापे की समस्या से छुटकारा पा सकते है. इसके अलावा केले का सेवन से चेंजिग मूड, एक्ने, शाइनिंग बाल और प्रेग्नेंसी में बहुत फायदेमंद होता है.

2- बहुत से लोग रेड वाइन को शराब समझते है,पर रेड वने हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा होती है जिससे दिल की बीमारियां होने का खतरा कम होता है. इसके अलावा रेड वाइन स्किन के लिए बहुत अच्छी होती है. अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में रेड वाइन की कुछ बूंदों का सेवन करते है तो इससे एनर्जी भी बनी रहती है.

3- कई लोगो को ऐसा लगता है की आलू के सेवन से मोटापे और शुगर की समस्या हो जाती है. परालू में विटामिन सी और ए की भरपूर मात्रा पायी जाती है जिससे आलू का सेवन सेहत के लिए बहुत अच्छा है.

4- चॉकलेट में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते है जिसके कारण इसके सेवन से दिल, कैंसर, स्किन इंफेक्शन और नर्वस सिस्टम डिजीज होने का खतरा कम हो जाता है.

 

अस्थमा की बीमारी में फायदेमंद होता है कटहल का सेवन

जैतून का तेल और हल्दी ठीक कर सकते है दाद की समस्या

खतरनाक हो सकता है 6 महीने से कम उम्र के बच्चे को पानी पिलाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -