सिर्फ आधा निम्बू बढ़ा सकता है आपकी ब्यूटी
सिर्फ आधा निम्बू बढ़ा सकता है आपकी ब्यूटी
Share:

नींबू हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.निम्बू के इस्तेमाल से सेहत सम्बन्धी कई परेशानियों को दूर किया   जा सकता है.निम्बू हर सीज़न में मिलने वाला फल है.गर्मियों के मौसम में इसका इस्तेमाल ज्यादा फायदेमंद होता है.नींबू पानी का इस्तेमाल कई लोग अपने वजन को कम करने के लिए भी करते है.ये तो हो गए सेहत के लिए निम्बू के फायदे,पर क्या आपको पता है की सेहत के साथ साथ निम्बू हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है.नींबू में भरपूर मात्रा में ऐसे न्यूट्रिएंट्स मौजूद होते हैं जो हमारे चेहरे की रंगत निखारने का काम करते है. आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे सिर्फ आधे नींबू से आप अपनी ब्यूटी को एक नयी पहचान दे सकते है. 
 
1-अगर आपकी स्किन पर बहुत सारे दाग धब्बे है तो बेसन में आधे नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए.इससे दाग धब्बे तो दूर होंगे ही साथ ही चेहरे की चमक बढ़ेगी. 

2-ड्राई हेयर्स की समस्या को दूर करने के लिए थोड़े से दही में आधे नींबू का रस मिलाकर अपने बालो में लगाए,ऐसा करने से रूखे बाल भी शाइन करने लगते है. 

3-अपने दांतो का पीलापन दूर करने के लिए आधे निम्बू के छिलके को अपने दांतो पर रगड़े.ऐसा करने से दांतो का  पीलापन दूर होता है. 

4-कोहिनी और घुटनो का कालापन दूर करने के लिए आलू के रस में नींबू का रस मिलाकर लगाए.आप चाहे तो इसे अपनी गर्दन पर भी लगा सकते है.ऐसा करने से उनके रंग में निखार आएगा. 

 

घर में करे अपने पैरो का पेडीक्योर

घी के इस्तेमाल से दूर करे अपने बालो की हर समस्या

ब्यूटी को बढ़ाते है नारियल तेल और बेकिंग सोडा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -