घी के इस्तेमाल से दूर करे अपने बालो की हर समस्या
घी के इस्तेमाल से दूर करे अपने बालो की हर समस्या
Share:

घी का इस्तेमाल खाने में और  पूजा पाठ से जुडी चीजों में किया जाता है.घी हमारे खाने का स्वाद बढ़ा देता है.और ये हमारे स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है.पर क्या आप जानते है की घी सिर्फ हमारी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है,घी के इस्तेमाल से बालों को मजबूत और घना बनाया जा सकता है.अगर छोटे बच्चो के सर पर घी से मालिश की जाये तो इससे बच्चों के सिर की त्वचा मजबूत होती है और बाल भी घने होते हैं. अगर आप बालो पर घी का इस्तेमाल करती है तो इससे आपको बालों से जुड़ी कई समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा. 

आइए जानते है क्या है बालों में घी लगाने के फायदे

1-अगर आपके बालो में डैंड्रफ की समस्या है तो घी में थोड़ा सा बादाम का तेल मिला कर गर्म कर ले.अब इससे अपने बालों की जड़ों की मसाज करे.ऐसा करने से आपके बालो से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी. 

2-घी के  इस्तेमाल से दोमुंहे बालों की समस्या भी दूर की जा सकती है.बालो के दोमुंहे होने पर बालो की ग्रोथ रूक जाती है. ऐसे में घी से बालों के नीचे वाले हिस्से पर मसाज करने से फायदा होता है.

3-बालों में घी आंवला या प्याज का रस मिलाकर सिर पर लगाकर सिर की मसाज करने से बाल लंबे हो जाते हैं

4-अगर आप अपने बालों को मुलायम बनाना चाहती है तो बालो पर कंडीशनर का इस्तेमाल करने की जगह घी का इस्तेमाल करे.इसे इस्तेमाल करने के घी में थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाकर बालोको धोने के एक घंटा पहले अपने सिर की मालिश करें.

 

होम मेड आयल से बनाये अपने बालो को लम्बा और घना

कलोंजी के इस्तेमाल से पाए स्किन और बालो की समस्याओ से छुटकारा

अदरक के इस्तेमाल से पाए डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -