भूकंप से दहला कश्मीर, घरों से निकले लोग
भूकंप से दहला कश्मीर, घरों से निकले लोग
Share:

 श्रीनगर: धरती का स्वर्ग कहा जाने वाला कश्मीर सोमवार सुबह प्रकृति के कहर से दहल उठा. जब जम्मू कश्मीर की आधी आवाम अभी नींद में ही थी, तभी एक जोरदार हलचल से जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में लोग एक भयावह प्राकृतिक अलार्म से जाग पड़े. आज की सुबह जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए एक खौफनाक रौशनी लेकर आई, जब धरती हिलने से जम्मू-कश्मीर के लोग अपने-अपने घरों से निकलकर बाहर आ गए.

जम्मू एवं कश्मीर के कुछ क्षेत्रों में सोमवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए,  हालांकि,स्थानीय सूत्रों के अनुसार इससे अभी तक किसी तरह के जान एवं माल की हानि की खबर नहीं हैं. राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने बताया, "सोमवार को सुबह 6.06 बजे रिक्टर पैमाने पर 4.0 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. 

उन्होंने कहा, भूकंप का केंद्र पंजाब का अमृतसर जिला रहा. भूकंप से सहमे लोग घरों से बाहर निकल आएं और सुरक्षित स्थानों पर पहुँचने लगे. अल-सुबह ही खुले मैदानों में खड़े लोगों के चेहरों पर भय साफ़ देखा जा सकता था. कुछ लोग तो अपने सोते हुए छोटे बच्चों को गोद में लेकर सुरक्षित जगह की तलाश में भागते नज़र आए. हालांकि, अच्छी बात यह है कि इस भूकंप से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है.  

श्रीनगर में भीषण आग, 7 घर जलकर खाक

कश्मीर मुद्दे को लेकर गृह मंत्री से मिले फारूक अब्दुल्ला

कश्मीर मुठभेड़: अफरीदी पर भड़के कपिल, सचिन और विराट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -