सोने से पहले ये करें, चेहरे पर आएगा खूबसूरत निखार
सोने से पहले ये करें, चेहरे पर आएगा खूबसूरत निखार
Share:

ज्यादातर महिलाये दिनभर काम काज के चलते अपने चेहरे की स्किन पर ध्यान नहीं दे पाती है, जिसके चलते स्किन रूखी हो जाती है और चेहरे का निखार चला जाता है. इसलिए आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसी बातें जिन्हे आपको सोने से पहले करना है. इन टिप्स के जरिये आप अपनी खोयी हुई खूबसूरती को फिर से पा सकते है. साथ ही आपकी स्किन के लिए और आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद होगा.

अगर आप जॉब करती है या दिन भर काम में लगी रहती है जिसके कारण आप थक जाती है इसलिए दिनभर की थकान दूर करने के लिए रात को नहाकर सोये, हो सके तो नहाने के पानी में दो चम्मच शहद और पांच चम्मच दूध भी मिला ले, इससे आप और भी फ्रेश महसूस करेंगी. अगर आप रात को नहाना नहीं चाहती है तो गर्म पानी में तौलिये को भिगोकर पूरे शरीर को अच्छे से पोंछ लें.

साथ ही रात को सोने से पहले हल्दी वाला दूध पियें, हल्दी वाला दूध पीने से न सिर्फ अच्छी नींद आती है बल्कि ये आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालकर रक्त को शुद्ध करने में सहायता करता है, और त्वचा में निखार भी लाता है. सोने से पहले आंखों के चारों तरफ कैफीनयुक्त आई क्रीम या फेस मसाज़ क्रीम से मसाज़ करना न भूलें. साथ ही सोने से पहले ब्रश करें क्योकि सफेद और स्वस्थ दातों के लिए और आपकी खूबसूरत स्माइल के लिए ये बहुत जरूरी है. रात में बालों को सुलझाएं और अच्छे से कंघी करें फिर सोये. 

ये भी पढ़े

ब्लैक टी के इस्तेमाल से करे अपने बालो को काला

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाता है दही

एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -