सुबह बिस्तर छोड़ने से पहले कर लें यह काम

जीवन में हर इंसान सुख-शांति व सफलता चाहता है हर इंसान यही चाहता है कि वह हमेशा सफलता की सीढ़ी चढ़े और उसके सामने कभी भी किसी प्रकार की कोई बाधा न आये। आर्थिक तंगी से वह हमेशा दूर रहे। घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहे है। और भी बहुत कुछ वह अपने जीवन में चाहता है। लेकिन विधि के विधान अनुसार ऐसा कुछ नहीं हो पाता आये दिन हर इंसान के जीवन में कोई न कोई परेशानी का आवागमन लगा ही रहता है। आज हम आपसे कुछ ऐसे ही विषय के बारे में चर्चा करने वाले हैं दरअसल ज्योतिषशास्त्र मेें ऐसी चीजों का वर्णन किया गया है जिसे आप अगर सुबह के समय कर लेते हैं तो आपकी सारी परेशानी कंही हद तक खत्म हो जाएगी। तो चलिए देखते हैं कि सुबह बिस्तर छोड़ने से पहले हमें किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

सुबह उठते ही जमीन में पैर रखने से पहले धरती माता से हमें क्षमा मांगनी चाहिए। क्योकि भूमि को भी देवी मां माना जाता है, इसी वजह से जब हम धरती पर पैर रखते हैं तो इससे हमें बहुत दोष लगता है। इस दोष को दूर करने के लिए भूमि से क्षमा अवश्य मांगनी चाहिए। जिससे कि वो आपकी और अपने परिवार की पूरी तरह रक्षा करें। साथ ही घर में धन-धान्य की कोई कमी न हो।माना जाता है कि जमीन में पैर रखने से सेहत में भी बहुत फर्क पड़ता है। 

इसलिए जगते ही सीधे पैर जमीन में नहीं रखना चाहिए, क्योंकि जब हम सोते है तो अपने पैरों को चादर या रजाई से ढककर सोते है। जिसके कारण पूरे शरीर की गर्मी बहुत ज्यादा बढ़ जाती है।जिससे पैर भी गर्म हो जाते हैं, ऐसे में यदि हम सुबह गर्म पैर एकदम ठंडी जमीन पर रख देंगे तो सेहत को बहुत अधिक नुकसान हो सकता है। 

 

करने जा रहे भगवान की आरती तो करें इस बर्तन का इस्तेमाल

आपके घर में लगी घड़ी कहीं आप पर बुरा असर तो नहीं डाल रही?

तिजोरी में रखें ये काम की चीज और देखें फायदे ही फायदे

नहीं होता पूजा करने के बाद भी लाभ तो कर लें ये काम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -