पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुँचाती दीया मिर्ज़ा

पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुँचाती दीया मिर्ज़ा

बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा ने हाल ही में सयुंक्त राष्ट्र पर्यावरण सदभावना दूत नियुक्त में पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर बात कही. दीया का कहना है कि, वह उन सभी चीजों का इस्तेमाल करना बंद कर चुकी हैं, जिससे पर्यावरण को नुकसान हो रहा है.

दीया का कहना है कि, "हमारे देश में स्त्रियों की स्वास्थ सुरक्षा के लिए उपलब्ध सैनिटरी नैपकीन और डाइपर बहुत बड़े पैमाने पर पर्यावरण और वातावरण को प्रदूषित कर रहे हैं. इसलिए मैं अपने मासिक धर्म के दिनों में सैनिटरी नैपकिन का इस्तेमाल करना बंद कर चुकी हूं. एक ऐक्टर होने के नाते मेरा यह कहना बहुत बड़ी बात है क्योंकि हम सैनिटरी नैपकिन का प्रचार भी करते हैं. मुझे जब भी कभी सैनिटरी नैपकिन के प्रचार के लिए कोई ऑफर आता भी है तो मैं साफ इनकार कर देती हूं."

आगे अभिनेत्री ने कहा कि, "अब मैंने सैनिटरी नैपकिन की जगह 100 प्रतिशत प्राकृतिक रूप से नष्ट होने वाले बायोडिग्रेडबल नैपकिन का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. हमारे देश में सदियों से महिलाएं मासिक धर्म के दिनों में कॉटन का उपयोग करती थीं, लेकिन अब नई तकनीक की वजह से ऐसी चीजें आ गई हैं जो पर्यावरण को किसी भी तरह का कोई नुकसान न पहुंचाए. मैं लोगों को कहूंगी कि वह पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सेहद और वातावरण के लिए सुरक्षित बायोडिग्रेडबल नैपकिन का इस्तेमाल करना शुरू करें."

ये भी पढ़े

ससुराल में हुआ भारती का ग्रैंड वेलकम

किम करेंगी अपने मेक-अप आर्टिस्ट के साथ रियलिटी शो

बॉयफ्रेंड के साथ हुई शादी में शामिल, पापा से भी मिलवाया

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

?