कांग्रेस महाधिवेशन में इन मुद्दों पर हुई चर्चा, सभी बड़े नेता शामिल
कांग्रेस महाधिवेशन में इन मुद्दों पर हुई चर्चा, सभी बड़े नेता शामिल
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर आए परिणाम के बीच देश में विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच माहौल में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है. अब इसी के चलते राहुल गाँधी की अध्यक्षता में पहली बार कांग्रेस के महाधिवेशन की शुरुआत हो गई है. तीन दिनों तक चलते वाले इस अधिवेशन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहेंगे साथ ही देश के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा होगी.

यह अधिवेशन इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि हाल ही में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्ष को एकजुट करने के लिए रात्रि भोज का आयोजन किया था. जिसमें 20 दलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था. इस डिनर डिप्लोमेसी में हुई चर्चा को कांग्रेस महाअधिवेशन में विस्तार देगी. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के साथ  मिलकर भाजपा को पटकनी देने के बाद कांग्रेस के इस अधिवेशन का महत्व और बढ़ गया है. सबकी नजर अब इस बात पर होगी कि पार्टी भाजपा विरोधी ताकतों को साथ लेने के लिये क्या रास्ता अपनायेगी. 

पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल देश की राजनीतिक स्थिति पर दृष्टि पत्र पेश कर सकते हैं जिसमें आगे की रणनीति विशेषकर अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव में भाजपा को पराजित करने की रणनीति के बारे में विस्तार से जानकारी होगी. किसानों, बेरोजगारों तथा गरीबों के मुद्दे पर इस अधिवेशन में विशेष रूप से चर्चा होगी तथा इस संबंध में प्रस्ताव भी पारित किये जायेंगे. इन मुद्दों पर पार्टी सरकार को लगातार घेरती रही है और अगले चुनाव में वह इन्हें बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में है.

UN ने जारी की खुशहाल देशों की लिस्ट, देखें वीडियो

अजब शिवराज सरकार का गजब मंडल, पांच साल से नहीं किया कोई काम

सुब्रमण्यम स्वामी ने की राम सेतु को राष्ट्रीय विरासत घोषित करने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -