धोनी बनाते है टीम इंडिया की रणनीतियां
धोनी बनाते है टीम इंडिया की रणनीतियां
Share:

भारत-न्यूजीलैंड वन-डे सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम पूरे जोश से उतरी थी. पहले मैच में हार के बाद भारतीय टीम ने पुणे मैच के लिए एक ठोस रणनीति तैयार की थी, जिसमे भारतीय बॉलरों ने बहुत शानदार भूमिका निभाई. भारत की जीत के बाद तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गयी है. 29 अक्टूबर को कानपुर में होने वाले मैच में दोनों टीमों का जीत के लिए कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. भारत-न्यूजीलैंड मैच में विराट कोहली टीम कप्तान है, लेकिन आज भी धोनी खिलाड़ियों को निर्देश देते है, जिससे टीम को जीत के लिए सही रणनीति बनाने में काफी मदद मिलती है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम की जीत के लिए काफी अहम भूमिका निभाते है, बुधवार को मैच के दौरान भी उन्होंने अपनी रणनीति से खिलाड़ियों को निर्देश दिए. धोनी की आवाज विकेट में लगे माइक में कैद होती रहती है, इस मैच में धोनी केदारनाथ से कहा रहे थे  ''बहुत बढ़िया, अच्छा डाल रहा है''. ''ऐसा ही डाल इसको, हर तीसरा बॉल ये ही रखना''.धोनी ने विराट से कहा- '' चीकू, दो-तीन जन (फील्डरों) को इधर छोड़ दे''.

बता दे कि भारतीय टीम में धोनी कप्तान की भी भूमिका निभाते है, उनके निर्देशों से भारतीय टीम जीत की और बढ़ती है. युजवेंद्र चहल ने यह कहा कि, मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी भी हमारे कप्तान होते हैं.  बिना किसी को पता लगे धोनी युवाओं को निर्देश देते हैं. क्योकि विराट कोहली के लिए यह संभव नहीं होता कि वह हर बार हमारे पास आएं. ऐसे में पूर्व कप्तान धोनी का काफी सहारा मिलता है.

मैचों के दौरान ऐसे बातें होती है मैदान पर

जब धोनी ने किया 'चीकू' को गाइड

हिंदी-इंग्लिश छोड़ मलयाली गाने गुनगुनाने लगी ज़ीवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -