3 अक्टूबर तक लेट फीस के साथ जमा कर सकते है फॉर्म: युपी बोर्ड
3 अक्टूबर तक लेट फीस के साथ जमा कर सकते है फॉर्म: युपी बोर्ड
Share:

उत्तर प्रदेश बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2018 के लिए परीक्षा शुल्क जमा करने और आवेदन पत्र परिषद की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की निर्धारित समय सीमा समाप्त हो गई हैं. परन्तु इसके बाद भी परीक्षार्थियों के पास एक विकल्प मौजूद है. परीक्षार्थियों के पास लेट फीस का विकल्प हैं. वे इसकी सहायता ले सकते है. लेट फीस के साथ परीक्षा फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख़ 3 अक्टूबर 2017 है. आपको जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश में पिछले दिनी आई बाढ़ के कारण कई जनपदों में बड़ी तादाद में छात्र-छात्राएं  विगत माह अगस्त में तय तारीख तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए शुल्क नहीं जमा कर पाए थे.

ऐसी स्थिति बनने के बाद प्रदेश सरकार के निर्देश के अनुसार परीक्षा शुल्क जमा करने की तिथि में बदलाव किया गया था. इसमें अंतिम तिथि 8 सितम्बर तक कर दी गई थी. इस तारीख़ के बाद भी जो विद्यार्थी शुल्क का भुगतान नही कर सके थे. ऐसे विद्यार्थियों के लिए अब 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क जमा करने के लिए 3 अक्टूबर 2017 तक का समय है. 

लेट फीस के साथ जमा परीक्षा शुल्क की सूचना तथा छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर 2017 निर्धारित की गई है. वेबसाइट पर विद्यार्थियों के जो विवरण अपलोड किए गए है, उन्हें विद्यालय के प्रधान के द्वारा जांचे जाने के लिए 10 से 15 अक्टूबर तक की समय सीमा तय की गई है.इनके अलावा अगर आवेदन में किसी प्रकार के कोई संसोधन की आवश्यकता है तो ऐसी स्थिति में 16 से 20 अक्टूबर तक की तारीख़ निर्धारित की गई है. 

इन्हें भी पढ़े-

MoES में शानदार सैलरी के साथ नौकरी का सुनहरा अवसर

BEL ने जारी किया नौकरी हेतु नोटिफिकेशन

राजनीति सम्बंधित कुछ आवश्यक प्रश्नोत्तर

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -