दिल्ली की ज़हरीली दिवाली
दिल्ली की ज़हरीली दिवाली
Share:

आने वाले दिन दिल्लीवासियों के लिए मुसीबत भरे साबित हो सकते हैं. दिल्ली के प्रदुषण का ये हाल है कि अक्टूबर की शुरुआत में ही सुबह व देर रात के समय राजधानी के वातावरण में कुहासा दिखने लगा है और जल्द ही स्मॉग भी दिखाई देने लगेगा. 19 अक्टूबर को दिवाली है और तब दिल्ली की आबो-हवा में प्रदूषण के स्तर में तेजी से बढ़ोत्तरी होगी. पीएम 2.5 और पीएम 10 का स्तर निर्धारित सीमा से तीन से चार गुना तक बढ़ेगा जिससे हवा बेहद जहरीली हो जाएगी. और लोगों का सांस लेना मुश्किल हो जाएगा.

अब बारिश होने की भी संभावना नहीं है जिससे कि प्रदूषण में कमी आ सके। वहीं जल्द ही हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में पराली भी जलने लगेगी जिसका सीधा असर दिल्ली की आबो-हवा पर पड़ेगा. अभी पिछले ही महीने एक से 19 सितंबर के बीच बारिश थमने के कारण आबो-हवा जहरीली हो गई थी और प्रदूषण का स्तर तीन गुना तक बढ़ गया था. 

सोमवार सुबह दिल्ली में अचानक धुंध छा गई. सुबह घूमने निकले लोगों को पहले तो समझ में ही नहीं आया कि आखिर अभी अक्टूबर में धुंध कैसे पड़ने लगी है? दरअसल तमाम खुले इलाकों में सोमवार सुबह कुहासा छाया रहा जिसे दिल्लीवासियों ने धुंध समझ लिया. मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिन तक रोजाना सुबह कुहासा छाया रहेगा.

पिछड़ा वर्ग वर्गीकरण आयोग गठित

स्वच्छ भारत अभियान की पोल खोल रही दिल्ली की एक गली

रात में किराए पर दी गई MCD स्कूल की क्लास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -