शिवराज सरकार ने महंगाई भत्ते में की सात फीसदी बढ़ोतरी
शिवराज सरकार ने महंगाई भत्ते में की सात फीसदी बढ़ोतरी
Share:

भोपाल: हाल में शिवराज सरकार ने राज्य के शासकीय कर्मचारियों, पेंशनभोगियों और पंचायती राज संस्थाओं एवं स्थानीय निकायों में काम कर रहे कर्मचारियों को नए साल के उपहार के रूप में एक खास तोहफा दिया है. जिसके चलते  शासकीय कर्मचारियों, पेंशनभोगियों और पंचायती राज संस्थाओं एवं स्थानीय निकायों में काम कर रहे कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में सात प्रतिशत की बढ़ोत्तरी कर दी गयी है. 

इसकी जानकारी मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार सुबह हुई कैबिनेट की मीटिंग के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए दी है. जिसमे बताया कि प्रदेश की कैबिनेट ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में सात प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसी के साथ अब महंगाई भत्ता 125 फीसदी से बढ़कर 132 फीसदी हो गया है. 

बढ़ाये गए इस भत्ते का भुगतान जुलाई 2016 से दिया जाएगा और इसका भुगतान दिसंबर 2016 की सैलरी में ही शुरू हो जाएगी. इसमें ग्रामीण विकास विभाग एवं स्थानीय निकायों में काम कर रहे अध्यापक वर्ग को फायदा मिलेगा. वही बताया गया है कि वर्ष 2008 में हुए वन रक्षक परीक्षा में पास हुये 497 उम्मीदवारों की वन रक्षक के रूप में नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी गयी है.

नर्मदा के किनारे नहीं लगेंगी शराब की दुकानें

शिवराज ने मरीजों से पूछा-डाॅक्टर आयें कि नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -