बेली फैट तो कम करती है जीरे की चाय
बेली फैट तो कम करती है जीरे की चाय
Share:

आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति अपने वजन की समस्या को लेकर परेशान रहता है. और ऐसे में वो अपने वजन को कम करने के लिए लिए ना जाने कितने ही तरीको को अपनाता है. और कभी कभी इतने प्रयासों के बाद वजन कम तो हो जाता है पर पेट पर जमा फैट कम नहीं होता है जो देखने में बहुत ही ख़राब लगता है. पेट पर जमी चर्बी के कारन पर्सनेलिटी भी खराब दिखने लगती है. पर क्या आपको पता है की सिर्फ एक कप चाय के सेवन से आप अपने पेट पर जमी चर्बी को कम कर सकते है. आइये जानते है कैसे-

1-अगर आप अपने पेट पर जमी चर्बी को कम करना चाहते है तो इसके लिए पुदीने की चाय का सेवन करे, इसे बनाने के लिए सबसे पहले पुदीने की पत्तियों को अच्छे से धोकर साफ कर ले, अब इसे एक कप पानी में डालकर उबलने के लिए चढ़ा दे, जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे छान ले. अब इसमें थोड़ा सा शहद मिला दे, और पिए. नियमित रोजाना रूप से पुदीने की चाय को पीने से आपके पेट पर जमी चर्बी कम होने लगेगी.

2-जीरे के इस्तेमाल से भी आप अपने पेट की चर्बी से छुटकारा पा सकते है. जीरे की चाय बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी को गर्म होने के लिए रख दे जब ये गर्म हो जाये तो इसमें थोड़ा सा जीरा डालकर उबाल ले, जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे छान कर इसमें थोड़ा सा शहद और नींबू का रस मिला कर पिए. अगर आप लगातार कुछ दिनों तक इसका सेवन करेंगे तो  फायदा देखने को मिलेगा.

3-दालचीनी कि चाय से भी वजन को कम किया जा सकता है,इसके लिए एक कप पानी  में थोड़ी सी दालचीनी को पीसकर पाउडर बनकर डाले. अब इसमें थोड़ी सी चायपत्ती और दूध मिला दे. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे छानकर पी  लें. बहुत जल्दी आपकी पेट की चर्बी कम होने लगेगी.

 

दिल के लिए फायदेमंद होते है आम के बीज

हड्डियों को मजबूत बनाता है जायफल का दूध

हाई हील्स के साथ साथ स्लीपर्स भी पहुंचा सकते है आपके पैरो को नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -