सांवले रंग को गोरा बनाता है खीरा
सांवले रंग को गोरा बनाता है खीरा
Share:

हर लड़की एक खूबसूरत चेहरा और हेल्दी स्किन के साथ गोरा रंग पाना चाहती है, अगर ये तीनो चीजे मिल जाये तो किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चाँद लग जाते है. बहुत सी लड़कियां अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए  कभी-कभी अपनी स्किन पर अधिक चीजों के इस्तेमाल करती है जिससे स्किन को बहुत सारे साइड इफेक्ट्स हो सकते है और स्किन का रंग गोरा होने की बजाय काला पड़ने लगता है पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपका सांवला रंग गोरा हो जायेगा.

दही- दही में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व मौजूद होते है, दही हमारी सेहत के साथ साथ स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, अगर आप अपने रंग को गोरा बनाना चाहते है तो इसके लिए नियमित रूप से सुबह के समय एक चम्मच दही लेकर अपने चेहरे पर मसाज करें. जब ये सूख जाये तो अपने चेहरे को धो ले. नियमित रूप से चेहरे पर दही से मसाज करने से रंग गोरा हो जाता है और पिंपल्स भी खत्म हो जाते हैं.

खीरा-  स्किन के लिए खीरे का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, खीरे के इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है, अगर आपका रंग सांवला है तो रोज़ाना अपने चेहरे पर खीरे का रस लगाए, नियमित रूप से ऐसा करने से आपका रंग गोरा हो जायेगा और आपकी स्किन में ग्लो भी आएगा.

 

अंडे के इस्तेमाल से दूर करे अपने हाथो की झुर्रियां

बालों की सभी समस्यों को दूर करता है गुड़हल का फूल

बेसन के इस्तेमाल से पाए गोरी और बेदाग त्वचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -