ताज आ गया था खतरे के निशान पर
ताज आ गया था खतरे के निशान पर
Share:

आगरा. एक शेर है, प्यार की निशानी जब कभी भी खोती है,आगरे से मिलती है. मशहूर शायर सतलज राहत का यह शेर वाकई सच है, सिमी कोई शक़ नहीं. आगरा का ताजमहल विश्व भर के लिए प्यार का प्रतीक है. ताजमहल से जुडी एक नई खबर भी आई है, कोरियन टूरिस्ट ने बुधवार को ताजमहल की सुरक्षा में रोक लगा दी, पूर्वी गेट से फोरकोर्ट के ऊपर ड्रोन उड़ाकर ताजमहल का एरियल व्यू लिया जा रहा था. सीआइएसएफ ने उसे पकड़कर ड्रोन को कब्जे में ले लिया.

इंटेलिजेन्स एजेंसी ने पूछताछ के बाद उसे क्लीनचिट दे दी और बाद में कोरियन टूरिस्ट छोड़ दिया गया. साउथ कोरिया से आए युगल चुन हुंग चुल ताजगंज के होटल क्रिस्टल सरोवर प्रीमियर में रुके थे.वह टूरिस्ट बुधवार सुबह सात बजे ताज के पूर्वी गेट पर पहुंचा, बता दे की ताज के फोरकोर्ट के ऊपर ड्रोन उड़ते देख सीआइएसएफ ने सर्च ऑपरेशन चलाया. पंद्रह मिनट तक ड्रोन ताज महल की छत पर उड़ता रहा. सीआइएसएफ ने उसे सुबह 7.15 बजे हिरासत में लेकर ड्रोन को भी अपने कब्जे में ले लिया.

प्राम्भिक जाँच के लिए उसे पर्यटन पुलिस को सौंप दिया गया. कोरियन पर्यटक के पास होटल क्रिस्टल सरोवर प्रीमियर का कार्ड और साउथ कोरिया की कन्फ्यूसियस इंस्टीट्यूट ऑफ सूसुक यूनिवर्सिटी का पहचान पत्र भी मिला. लोकल और सीआइएसएफ ने कई घंटों उससे पूछताछ की, दोपहर तक जारी इस पूछताछ के बाद उसे क्लीनचिट दे दी गई, अंत में पुलिस ने ताज के एरियल व्यू वाली चिप उस टूरिस्ट से जब्त कर ली.

ये भी पढ़े 

आगरा की सड़को पर संजय दत्त उनकी पत्नी और बच्चो के साथ

भारत आने वाले टूरिस्ट को मिलेगा सिम कार्ड

बागली विधानसभा क्षेत्र को पर्यटन से जोड़ने की अनुमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -