भारत आने वाले टूरिस्ट को मिलेगा सिम कार्ड
भारत आने वाले टूरिस्ट को मिलेगा सिम कार्ड
Share:

नई दिल्ली. जहा एक और अमेरिका ने विज सम्बंधित मामलो पर सख्ती वाला रवैया अपना लिया है. वही दूसरी और ई-वीजा लेकर भारत आने वाले फॉरेन टूरिस्ट को फ्री में प्री-एक्टिवेटिड सिम दिए जाएगे. इस सुविधा को प्रारम्भ करने वाले टूरिज्म मिनिस्टर महेश शर्मा ने कहा है की इस सिम में 50 रूपये का टॉक टाइम और 50 एमबी डाटा दिया जाएगा. इस निर्णय और दी जाने वाली सुविधा का टूर ऑपरेटर्स के संगठन आईएटीओ ने प्रशंसा की है.

बता दे की यह सेवा प्रारम्भ में दिल्ली के इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उपलब्ध होगी. उसके बाद धीरे धीरे इस सुविधा को 15 एयरपोर्ट पर इसे लागु किया जाएगा. मिनिस्टर महेश शर्मा के अनुसार ये सुविधा देने से टूरिस्ट को बहुत से मामलो में सुविधा मिलेगी जैसे की उन्हें तुरंत अपने घर, रिश्तेदार, होटल, टूर ऑपरेटर एवं अन्य जरूरी लोगो से संपर्क करने में आसानी होगी.

उन्होंने बताया की श्रीलंका के दौरे पर उन्हें भी इसी प्रकार का सिम कार्ड उन्हें मिला था, जिसे देख कर यह आइडिया उनके मन में आया और देश में इस सुविधा को शुरू करने का विचार किया. इस सुविधा के प्रारम्भ होने से उन टूरिस्ट को बहुत फायदा होगा जो भारत आने पर सिम कार्ड के लिए काफी परेशान होते है.

ये भी पढ़े 

बागली विधानसभा क्षेत्र को पर्यटन से जोड़ने की अनुमति

H1B वीज़ा पाॅलिसी को लेकर ट्रंप से लगी सीनेटर की आस

वीजा बैन मामले में न्यायलय ने दिया ट्रंप को झटका, ट्रंप ने दी जजो को देख लेने की धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -