नोटबंदी के बाद आई अपराधों में कमी
नोटबंदी के बाद आई अपराधों में कमी
Share:

नोटबंदी का असर अपराधों पर भी देखने को मिल रहा हैं. नोटबंदी के बाद से अब तक भयानक अपराधों में करीबन 33 प्रतिशत की कमी आयी हैं और यही नहीं अपहरण की एक भी वारदात सामने नहीं आई हैं.

इसके अलावा अगर हम बात करें तो लूटपाट की तो इसकी संख्या में 50 प्रतिशत की कमी आयी हैं और जबरन वसूली के मामलों में भी काफी कमी आयी हैं. अगर बात की जाए पुलिस स्टेशन के रिकाॅड की तो 9 नवंबर से 8 दिसंबर के बीच हथियारों के बल पर कैश राॅबरी के 315 केस दर्ज की गई हैं जबकि पिछले साल 561 कैश राॅबरी के केस दर्ज किए गए थें.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लूटपाट के मामलों में 44 प्रतिशत की कमी आयी है जिसका कारण लोगों के पास केश की कमी रही हैं. अब तक फिरौती के लिए एक भी अपहरण का केस दर्ज नहीं किया गया हैं.

इसके अलावा वसूली की वारदातों में 55 प्रतिशत की कमी आयी है और एक्सटाॅर्शन की 9 वारदात सामने आयी हैं. अगर पिछले साल की बात करें तो इस समय में इनकी संख्या 20 थी. डकैती के मामले दोनों सालों में एक समान ही थीं.

मर्डरों की संख्या पिछले साल 49 थी जोकि इस साल 44 हैं. इसके अलावा पिछले साल 156 रेप केस दर्ज हुए थे और इस साल 151 केस दर्ज किए गए हैं. पिछले साल स्नैचिंग के 843 मामले दर्ज थे और इस साल 734 मामले दर्ज किए गए हैं.छेडछाड के मामले भी घटकर 377 से 256 हुए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -