मरकर ज़िंदा हुए फिर ज़िन्दगी की जंग हार गए दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाले लिटिल मास्टर
मरकर ज़िंदा हुए फिर ज़िन्दगी की जंग हार गए दोनों हाथ से गेंदबाजी करने वाले लिटिल मास्टर
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हनीफ मोहम्मद नहीं रहे. क्रिकेट का यह महान खिलाडी दुनिया को अलविदा कह गया. अस्पताल के प्रवक्ता के उनके निधन की पुष्ट‍ि कर दी है. इससे पहले भी गुरुवार के दिन में उनके निधन की खबर आई थी जिसका खंडन करते हुए खबर को गलत बताया गया था.

अस्पताल में भर्ती हनीफ की धड़कनें 6 मिनट के लिए रुक गई थीं जिसकी वजह से गलतफहमी हुई. यहां तक कि पाक के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी हनीफ के लिए शोक जता दिया था. उस वक्त अस्पताल ने हनीफ की मौत की खबर का खंडन करते हुए कहा कि डॉक्टरों ने उनके बेटे शोएब को गलत सूचना दी थी. इसके बाद फिर से हनीफ के निधन की खबरे मीडिया में आई.

हनीफ को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद पिछले महीने कराची के आगा खान हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था. हालत नाजुक होने के बाद हाल में उन्हें ICU में वेंटिलेटर पर रखा गया था. हनीफ के परिजनों के मुताबिक दिग्गज क्रिकेटर फेफड़े के कैंसर से जूझ रहे थे जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. अपने बल्लेबाजी कौशल के कारण लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर 81 वर्षीय हनीफ को 2013 में यह बीमारी हुई थी और वह इलाज के लिए लंदन गए थे जहां से वह ठीक होकर लौटे थे. लेकिन अफ़सोस, उन्हें फिर कैंसर फैल गया.

हनीफ पाकिस्‍तान क्रिकेट में ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट में अपनी पहचान बनायी थी. उन्‍होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये. हनीफ एक अच्‍छे बल्‍लेबाज तो थे ही, लेकिन वो एक अच्‍छे गेंदबाज भी थे. हनीफ की खासियत थी कि वो दोनों हाथों से गेंदबाजी कर सकते थे. हनीफ के नाम टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे लंबी पारी खेलने का रिकॉड था, जिसे 40 सालों तक नहीं तोड़ा जा सका था.

क्रिकेटर हनीफ के निधन की खबर निकली झूठी, PM नवाज शरीफ ने जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -