क्रिकेटर हनीफ के निधन की खबर निकली झूठी, PM नवाज शरीफ ने जताया शोक
क्रिकेटर हनीफ के निधन की खबर निकली झूठी, PM नवाज शरीफ ने जताया शोक
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हनीफ मोहम्मद के निधन की खबर झूठ है. अस्पताल में भर्ती हनीफ की धड़कनें 6 मिनट के लिए रुक गई थीं जिसकी वजह से गलतफहमी हुई. यहां तक कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी हनीफ के लिए शोक जता दिया. अस्पताल ने हनीफ की मौत की खबर का खंडन करते हुए कहा कि डॉक्टरों ने उनके बेटे शोएब को गलत सूचना दी थी. इसके बाद हनीफ की मौत की खबर मीडिया में आई.

हनीफ को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद पिछले महीने के आखिर में कराची के आगा खान अस्पताल में भर्ती किया गया था. नाजुक हालत होने के बाद हाल में उन्हें ICU में वेंटिलेटर पर रखा गया है. हनीफ के परिजनों के मुताबिक दिग्गज क्रिकेटर फेफड़े के कैंसर से जूझ रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है.

अपने बल्लेबाजी कौशल के कारण लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर 81 वर्षीय हनीफ को 2013 में यह बीमारी हुई थी और वह इलाज के लिए लंदन गए थे जहां से वह ठीक होकर लौटे थे. लेकिन समय के साथ कैंसर फैल गया. हनीफ 1954-55 में भारत का दौरा करने वाली पहली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सदस्य थे और देश के लिए उन्होंने 55 टेस्ट मैच खेले. उन्होंने 1957-58 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 337 रनों की यादगार पारी खेली थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -