साम्प्रदायिकता की आग में झुलसता देश
साम्प्रदायिकता की आग में झुलसता देश
Share:

यह भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के लिए सोचने वाली बात है कि देश के अधिकांश भाजपा शासित राज्यों में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं में इजाफा हुआ है. यह खुलासा गृह मंत्रालय द्वारा आज मंगलवार को पेश की गई रिपोर्ट में हुआ है. उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 में सांप्रदायिक हिंसा की 195 वारदातें दर्ज हुई. देश का सर्वाधिक आंकड़ा कर्नाटक का है.

उल्लेखनीय है कि देश के बीजेपी शासित राज्यों में गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष सांप्रदायिक हिंसा के मामलों में वृद्धि देखी गई है, जो चिंता का विषय है.रिपोर्ट के आंकड़ें कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 में सांप्रदायिक हिंसा की 195 वारदातें दर्ज की गईं, जबकि 2016 में यहां 101 ऐसी घटनाएं हुई थीं.इसी तरह राजस्थान में 2016 में 63 मामलों की तुलना में 2017 में सांप्रदायिक हिंसा की 91 बिहार में 2016 में दर्ज 65 के मुकाबले बीते साल 85 और मध्य प्रदेश में 57 मामलों की तुलना में पिछले साल 60 मामले दर्ज किये गए.

बता दें कि देश में सर्वाधिक साम्प्रदायिक हिंसा की घटनाएं कांग्रेस शासित राज्य कर्नाटक में हुई . यहां साल 2017 में 100 मामले दर्ज किए गए, जबकि इससे पहले यहां 101 केस दर्ज हुए थे . इन घटनाओं से एक बात तो स्पष्ट हो गई कि साम्प्रदायिकता की आग में पूरा देश झुलस रहा है .इसके बाद भी इन घटनाओं में कमी नहीं आ पा रही है. ऐसी घटनाओं से जान -माल दोनों का नुकसान होता है.जिनमें सार्वजनिक संपत्ति उन्मादियों की हिंसा का शिकार बनती है.

यह भी देखें

सीएम योगी का उपद्रवियों से सख्ती से निपटने का आदेश

कासगंज हिंसा का एक और मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -