कासगंज हिंसा का एक और मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे
कासगंज हिंसा का एक और मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे
Share:

लखनऊ : गत 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा में चन्दन गुप्ता की मौत हो गयी थी, और पुलिस ने चन्दन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार कर लिया था वहीँ अब पुलिस ने एक और मुख्य आरोपी राहत कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार इस आरोपी को पुलिस ने स्मिलपुर रोड से पकड़ा है.

वहीँ इससे पहले पकडे गए मुख्य आरोपी सलीम को अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा था. वहीँ चन्दन गुप्ता की हत्या करने वाले मुख्य तीन आरोपी सलीम, वसीम व नसीम भाई हैं. तिरंगा यात्रा के दौरान हुई हिंसा की जांच के आदेश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए थे और इस मामले की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया था. गौरतलब है कि चन्दन गुप्ता के मुख्य आरोपी सलीम जावेद को बुधवार के दिन पुलिस ने अरेस्ट किया था और उससे पूछताछ की जा रही थी. पूछताछ के दौरान ही पुलिस को सलीम के पास से हत्या में प्रयोग की गई पिस्तौल भी बरामद हुई थी.

तिरंगा यात्रा के दौरान हुई इस हिंसा के बाद से ही पुलिस ने स्थिति को भांपते हुए कर्फ्यू लगा दिया था और इलाके में तनाव को कम करने की कवायत शुरू कर दी थी. इलाके के हर हिस्से में पुलिस बल तैनात था और स्थिति को नियंत्रण में रखे हुए था. वहीँ चन्दन गुप्ता के पिता सुशील गुप्ता ने शिकायत दर्ज़ कराई थी कि उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई थी और उन्होंने सरकार से खुद की सुरक्षा के लिए लायसेंसी हथियार की भी मांग की थी. इसके बाद से ही चन्दन गुप्ता के घर की सुरक्षा में 5 से 6 पुलिसकर्मी तैनात किये गए थे.

इस हिंसा के बारे में भाजपा के सांसद कलराज मिश्र ने कहा कि पाकिस्तान परस्त और राष्ट्रविरोधी तत्व इस हिंसा के जिम्मेदार हैं और उन्होंने इस हिंसा को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि पिछली सरकार की तुलना में योगी सरकार की क़ानून व्यवस्था काफी बेहतर है और आने वाले समय यह और भी बेहतर होगी. वहीँ घटना के बारे में बता दें कि 26 जनवरी के मौके तिरंगा यात्रा के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई थी और उसके बाद झड़प इतनी बढ़ गई कि हिंसात्मक हो गई और इसी बीच चन्दन गुप्ता को गोली मारी गई जिसमे चन्दन गुप्ता की मौत हो गई. इस घटना के बाद से ही पूरे इलाके में तनाव का माहौल रहा और उपद्रवियों ने भारी उत्पात मचाया जिसे देखते हुए प्रशासन को यहाँ कर्फ्यू लगाना पड़ा और साथ ही यहाँ की इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया ताकि इलाके में स्थिति को नियंत्रित किया जा सके.

चन्दन गुप्ता के पिता सुशील गुप्ता को मिली जान से मारने की धमकी

कासगंज: हिंसा के बाद सद्भाव का सन्देश

कासगंज दंगे: किस मजहब से है चंदन का हत्यारा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -