एमपी के  दोनों उप चुनाव में कांग्रेस आगे
एमपी के दोनों उप चुनाव में कांग्रेस आगे
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश के कोलारस और मुंगावली दो विधानसभा क्षेत्रों में हुए उपचुनावों की मतगणना अभी भी जारी है.कोलारस और मुंगावली दोनों सीटों पर कांग्रेस ने बढ़त बना ली है. फ़िलहाल कोलारस सीट पर कांग्रेस ने 1583 वोटों से बढ़त बना ली है और मुंगावली में कांग्रेस 1381 वोटों से आगे चल रही है.

गौरतलब है कि 24 फरवरी को कोलारस और मुंगावली दोनों विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था . मुंगावली में 77.05 फीसदी मतदान हुआ था तो कोलारस में 70.4 फीसदी हुआ था. सुबह जब मतगणना शुरू हुई थी तो जहाँ कोलारस में शुरू में कांग्रेस आगे थी तो वहीं मुंगावली में भाजपा ने थोड़ी बढ़त बनाई थी.लेकिन जैसे -जैसे मतगणना के चक्र बढे तो कांग्रेस ने लीड लेना शुरू कर दिया .वर्तमान में कोलारस सीट पर कांग्रेस ने 1583 वोटों से आगे चल रही है ,वहीं मुंगावली में कांग्रेस 1381 वोटों से आगे चल रही है.

आपको जानकारी दे दें कि कोलारस उपचुनाव में 22 और मुंगावली में 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. कोलारस में कांग्रेस के महेंद्र यादव का भाजपा के देवेंद्र जैन से मुकाबला है. वहीं, मुंगावली में कांग्रेस के बृजेंद्र यादव के सामने भाजपा के बाई साहब हैं. यह उप चुनाव यहां से निर्वाचित विधायकों के निधन के कारण हो रहे हैं.

 यह भी देखें 

मध्य प्रदेश उप चुनाव: नतीजा आज

विधानसभा बजट सत्र आज से, क्या होगा घमासान?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -