म्यांमार में मिली हिंदूओं की सामूहिक कब्रें
म्यांमार में मिली हिंदूओं की सामूहिक कब्रें
Share:

नई दिल्ली : इन दिनों पूरी दुनिया में रोहिंग्या मुसलमानों का मुद्दा छाया हुआ है. भारत में भी रोहिंग्या मुसलमानों को हटाए जाने का विरोध हो रहा है. इस बीच म्यांमार सरकार ने अपने देश में हिंदूओं की सामूहिक कब्रों के मिलने की सूचना दी है, इस मामले में भारत ने चिंता व्यक्त कर म्यांमार से उचित कार्रवाई कर दोषियों को सजा देने की मांग की है.

गौरतलब है कि इन दिनों म्यांमार द्वारा रखाइन में सेना की कार्रवाई किये जाने और रोहिंग्या समुदाय के पलायन के कारण म्यांमार की सेना और सरकार की खूब आलोचना हो रही है. इस बीच म्यामांर की सेना ने बताया कि रखाइन में 28 हिंदुओं की सामूहिक कब्र मिली है, इनकी हत्या कर दफना दिया गया था. म्यांमार के स्टेट काउंसलर के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार इन कब्रों में मिलीं सभी लाशें हिंदुओं की हैं.

बता दें कि इस घटना पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने अपनी चिंता जाहिर की है और म्यांमार से जांच की मांग की है. भारत सरकार ने उम्मीद जताई है कि म्यांमार इस अपराध में शामिल लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई कर उन्हें न्याय के कटघरे में खड़ा करेगा. भारत ने म्यांमार में प्रभावित लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है. भारत रोहिंग्या मामले में बांग्लादेश से भी करीबी संपर्क में है.

यह भी देखें

रोहिंग्या शरणार्थियों का समर्थन कर फंसे वरुण गाँधी

रोहिंग्या मुसलमानों को रोकने के लिए भारतीय सेना करेगी 'मिर्ची बम' का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -