रोहिंग्या शरणार्थियों का समर्थन कर फंसे वरुण गाँधी
रोहिंग्या शरणार्थियों का समर्थन कर फंसे वरुण गाँधी
Share:

इन दिनों देश में रोहिंग्या मुसलमानों का मुद्दा छाया हुआ है. रोहिंग्या मुस्लिमों के आतंकियों से संबंध होने के शक के कारण भारत रोहिंग्या शरणार्थियों को देश से बाहर निकालना चाहता है. लेकिन बीजेपी के ही सांसद वरुण गाँधी ने रोहिंग्या मुसलमानों को देश में शरण देने की वकालत कर खुद को फंसा लिया है. उनके इस बयान की केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने आलोचना की है.

गौरतलब है कि वरुण गांधी ने एक लेख में कहा है कि भारत को रोहिंग्या शरणार्थियों को शरण देना जारी रखना चाहिए. इसके लिए उन्होंने भारतीय परंपरा का तर्क देते हुए लिखा है कि सरकार को आतिथ्य सत्कार और शरण देने की परंपरा का पालन करना चाहिए. उनके इस विचार की केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने वरुण गांधी की देशभक्ति पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो देशहित में सोचेगा वो इस तरह का बयान कभी नहीं देगा. कहा जा रहा है कि उनका यह लेख पार्टी में हो रही उनकी उपेक्षा से जुड़ा है.

बता दें कि बीजेपी ने उनको अभी तक कोई अहम जिम्मेदारी नहीं दी है. फ़िलहाल भाजपा की ओर से वरुण के इस बयान पर अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं आया है. लेकिन वरुण के देश विरोधी इस बयान से वे पार्टी में घिरते नजर आ रहे  हैं.वैसे सोमवार को नई दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में  रोहिंग्या मुद्दे पर पार्टी ने सरकार के फैसले का समर्थन किया था. ऐसे में वरुण के विचारों को पार्टी लाइन के बाहर माना जा रहा है.

 यह भी देखें 

रोहिंग्या मुसलमान बना रहे हिंदूओं को निशाना

बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों का प्रवाह रुका

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -