कैंसर से बचाव करने में सक्षम है दालचीनी और शहद
कैंसर से बचाव करने में सक्षम है दालचीनी और शहद
Share:

दालचीनी एक बहुत ही खास मसाला होता है जो खाने की खुशबु और स्वाद दोनों को बढ़ाने का काम करता है, पर क्या आपको पता है खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ साथ दालचीनी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है, अगर आप नियमित रूप से दालचीनी और शहद को मिलाकर खाते है तो इससे सेहत संबंधी कई प्रॉबल्म दूर होती है.

1- अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में गर्म पानी के साथ दालचीनी पाउडर और शहद को मिलाकर पीते है तो इससे आपकी बॉडी की इम्युनिटी पावर बढ़ती है जिससे आपकी बॉडी को कैंसर सेल्स से लड़ने में मदद मिलती है.

2- दिल से जुडी बीमारियों में भी दालचीनी और शहद का सेवन फायदेमंद होता है, आप इसे चाय के रूप में भी पी सकते है.

3- आज के समय में अधिकतर लोग अपने वजन के बढ़ने की समस्या से परेशान रहते है, ऐसे में 1 गिलास पानी को गैस पर रख दे और जब ये उबलने लगे तो इसमें एक चम्मच दालचीनी का पाउडर और शहद को मिला दे और इसे अच्छे से उबाल ले,  नियमित रूप से इसे पीने से आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल का लेवल हमेशा कण्ट्रोल में रहता  है. और साथ ही आपका वजन भी तेजी के साथ  कम होने लगता है.

4- अगर आपके शरीर के किसी हिस्से में लम्बे समय से दर्द हो रहा है तो इस दर्द से छुटकारा पाने के लिए लगातार एक महीने तक  दिन में 2 बार दालचीनी औैर शहद को गर्म पानी में मिलाकर दर्द वाली जगह पर मालिश करे, ऐसा करने से  दर्द हमेशा के लिए गायब हो जाएगा.

 

खून को पतला कर सकता है अधिक मात्रा में पेन किलर का सेवन

प्यार में अंधी हुई ये महिला चली थी किडनी बेंचने, देखें फिर क्या हुआ

मोटापा भी देता है किडनी के ख़राब होने का संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -