गेल ने उठाया दिल में छेद वाले रहस्य से पर्दा
गेल ने उठाया दिल में छेद वाले रहस्य से पर्दा
Share:

नई दिल्ली : क्रिकेट जगत में छक्कों की बारिश करने वाले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को कौन नहीं जानता, आखिर क्यों ना पहचाना जाये, वो हैं ही सिक्सर मशीन. वो जब भी मैदान में उतरते हैं तो छक्कों की बारिश किये बिना लौटते ही नहीं. उनका क्रीज़ पर होना विरोधी टीम के बॉलरों को एक रत्ती नहीं सुहाता.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्रिस गेल के दिल में छेद था जिसका सन 2005 में ऑस्ट्रेलिया में ऑपरेशन भी हुआ. यह बात आपको तो क्या खुद क्रिस गेल को भी नहीं पता थी. आपको बता दें कि इस राज से पर्दा खुद वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने शुक्रवार को अपनी आत्मकथा 'सिक्स मशीन" के लांच के दौरान उठाया.

क्रिस ने लांचिंग के दौरान कहा कि उन्होंने सर्जरी के बाद जिंदगी का लुत्फ उठाना शुरू किया। 2005 में जब वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी तब ऑस्ट्रेलिया में गेल को ट्रीटमेंट के दौरान के दिल में छेद के बारे में पता चला था. उन्होंने वहाँ ऑपरेशन कराया जिसके चलते एडिलेड में तीसरे और अंतिम टेस्ट में गेल हिस्सा नहीं ले सके थे।

'सिक्स मशीन" के लांच के मौके पर गेल ने बताया - "यह बात किसी को नहीं पता कि ऑस्ट्रेलिया में उपचार के दौरान मुझे दिल में छेद के बारे में पता चला। यहाँ तक कि मेरे माता-पिता खुद इस बात से अनजान थे। मुझे सर्जरी कराने के लिए विवश होना पड़ा और यह बात माता -पिता को मैंने ऑपरेशन के बाद ही बताई। यह मेरे लिए जीवन बदलने वाला लम्हा था। इसके बाद मैंने अपने जीवन का पूरा लुत्फ उठाने का फैसला किया और अब भी ऐसा कर रहा हूं।"

गेल ने आगे कहा कि वह पिता बनने के बाद इंसान के रूप में परिपक्व हो गए हैं। उन्होंने कहा- "निश्चित तौर पर पारिवारिक व्यक्ति होना नई चुनौती है, लेकिन अब मैं गर्व से कह सकता हूं कि मैं खूबसूरत बेटी का पिता हूं। यह बिलकुल अलग अहसास है।" गेल की 'सिक्स मशीन' के लांचिग के मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और भारतीय पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग समेत कई लोग भी मौजूद थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -