सेंचुरियन टेस्ट: पांचवे दिन की परीक्षा से पहले शमी ने दिया बड़ा बयान
सेंचुरियन टेस्ट: पांचवे दिन की परीक्षा से पहले शमी ने दिया बड़ा बयान
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही तीन टेस्ट मैचों की श्रंखला का दूसरा मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा है. इस मैच की पहली पारी में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह नाकाम रही. दक्षिण अफ्रीका द्वारा पहली पारी में बनाए गए 335 रनों के जवाब में भारतीय टीम 307 रन पर ही ढेर हो गयी. इस प्रकार 28 रन की बढ़त लेते हुए दक्षिण अफ्रीका नेे अपनी दूसरी पारी में 258 रन बनाए. इस तरह अफ्रीका ने भारत के सामने 287 रनों का लक्ष्य रखा. चौथे दिन का खेल समाप्त होने से करीब डेढ़ घंटा पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर से लड़खड़ाते दिखायी दिए.

हालांकि पहले मैच की तरह दुसरे मैच में भी भारतीय गेंदबाजों ने अपनी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन जारी रखा. लेकिन भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अफ़्रीकी पिचों से जरा भी खुश नहीं है और उन्होंने इसे ले बड़ा बयान दिया है. चौथे दिन का खेल ख़त्म होने के बाद पात्रकारों से बातचीत में शमी ने कहा कि, 'मुझे नहीं मालूम कि वे इस तरह की पिच क्यों तैयार करते हैं'. गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया बैकफुट पर पहुंच गई है. चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने स्टंप्स तक 23 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए हैं.

चेतेश्वर पुजारा (11) और पार्थिव पटेल (5) क्रीज पर टिके हुए है. 287 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रहने के बाद शमी ने कहा कि, 'मुझे उम्मीद नहीं थी कि गेंद इस पिच पर इतनी स्लो रहेगी. अब तक विदेशी धरती पर हमने इतनी धीमी और कम उछाल वाली पिच नहीं देखी हैं. इसलिए मैं नहीं जानता कि वे इस पिच को बनाते समय क्या सोच रहे थे. दोनों टीमों के लिए इस पिच पर खेलना एक समान हैं. पांचवें दिन हम जीतने की पूरी कोशिश करेंगें.'

 

भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान: युद्ध नहीं, क्रिकेट !!!

सेंचुरियन टेस्ट: डूबते भारत को पुजारा का सहारा

हॉकी खिलाड़ियों के बीच पहुंचे राहुल द्रविड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -