काजू और बादाम भी पंहुचा सकते है हमारी सेहत को नुकसान
काजू और बादाम भी पंहुचा सकते है हमारी सेहत को नुकसान
Share:

ऐसा कहा जाता है काजू और बादाम खाने से हमारे शरीर में ताकत आती है और दिमाग तेज होता है. पर हम आज आपको बता रहे है की काजू बादाम हमारे शरीर को नुकसान भी पंहुचा सकता है.अगर ज्यादा मात्रा में काजू बादाम का सेवन किया जाए तो यह शरीर के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. 
 
1-जब आप ड्राई फ्रूट का सेवन करते है तो इससे आपकी कमर के आस-पास चर्बी जमना शुरू हो जाती है. काजू बादाम में कई प्रकार के तत्व मौजूद होते हैं जो वजन बढाने का काम करते हैं. इसलिए बेहतर यही होगा कि आप ड्राई फ्रूट का सेवन कम से कम ही करें.

2-अधिक मात्रा में ड्राई फ्रूट का सेवन करने से पेट में गैस और कब्ज जैसी समस्याएं बनने लगती है. यही नहीं बाद में इससे डायरिया और पेट में दर्द जैसी समस्याएं भी पैदा होती हैं.

3-जब आप काजू बादाम या फिर अन्य सूखे मेवे का सेवन करते है तो यह ड्राई फ्रूट आपके दांतों में जम जाते है. इससे मुंह में कई समस्याएं पैदा होने लगती है जैसे- मुंह से बदबू आना, मुंह में संक्रमण या फिर दांतों में पीलापन आदि.

4-इन सब के अलावा इसका सेवन करने से सिर में भी काफी असर पड़ता है. इससे सिर की नसों में गर्मी पैदा होती है जिससे कि सिर भारी लगने लगता है. इसके अलावा रात को ठीक से नींद भी नहीं आती है .

आँखों के लिए फायदेमंद है पपीते का सेवनठण्ड में बचना है जुकाम से तो रोज खाये मशरूमजानिए क्या है विटामिन D के चमत्कारी लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -